नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने छोड़ी OTT की दुनिया

‘सेक्रेड गेम्स’ जैसी सीरीज में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने डिजिटल प्लेटफॉर्म छोड़ दिया है। एक इंटरव्यू के दौरान, अभिनेता ने इस पर खुलकर बात की और कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म बड़े प्रोडक्शन हाउस के लिए ‘धंधा’ बन गए हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जिन्हें हाल ही में नेटफ्लिक्स की सीरीज मेन में अपनी भूमिका के लिए अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में नामांकित किया गया था। उन्होंने खुलासा किया ओटीटी प्लेटफॉर्म छोड़ दिया है। बॉलीवुड हंगामा के साथ एक इंटरव्यू में अभिनेता ने इसका खुलासा किया और कहा, “य प्लेटफॉर्म निर्थक सीरीज के लिए डंपिंग ग्राउंड बन गया है। हमारे पास या तो ऐसी सीरीज हैं जो पहली नजर में देखने लायक नहीं हैं या उनके सीक्वल जिनके पास कहने के लिए और कुछ नहीं है।”

अभिनेता ने कहा, “जब मैंने नेटफ्लिक्स के लिए सेक्रेड गेम्स किया तो डिजिटल माध्यम के आसपास एक उत्साह और चुनौती थी। नई प्रतिभाओं को मौका दिया जा रहा था अब ताजगी चली गई है।”

उन्होंने कहा, “यह बड़े प्रोडक्शन हाउस और अभिनेताओं के लिए धंधा (रैकेट) बन गया है, जो अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर तथाकथित सितारे हैं। बॉलीवुड में प्रमुख फिल्म निर्माताओं ने ओटीटी क्षेत्र के सभी बड़े खिलाड़ियों के साथ आकर्षक सौदे किए हैं। असीमित कंटेंट बनाने के लिए निर्माताओं कंटेंट को मार डाला है।”

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शो ‘असहनीय’ लग रहे हैं।

अभिनेता ने अपनी बातों से निष्कर्ष निकाला, “जब मैं उन्हें देखने के लिए सहन नहीं कर सकता तो मैं उनमें कैसे रह सकता हूं? ये स्टार सिस्टम बड़े परदे को मार डाला है। अब हमारे पास ओटीटी पर तथाकथित सितारे हैं जो मोटी रकम का दावा कर रहे हैं और बॉलीवुड ए-लिस्टर्स जैसे नखरे कर रहे हैं। वे भूल जाते हैं कि कंटेंट इज किंग। वो जमाना चला गया जब सितारों ने राज किया। इस लॉकडाउन और डिजिटल वर्चस्व से पहले ए-लिस्टर्स अपनी फिल्मों को देश भर के 3,000 सिनेमाघरों में रिलीज करेंगे। लोगों के पास उन्हें देखने के अलावा कोई चारा नहीं था। अब उनके पास असीमित विकल्प हैं।”वर्कफ्रंट की बात करें तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी जल्द ही ‘अदभुत’ में नजर आने वाले हैं। फिल्म में डायना पेंटी, रोहन मेहरा और श्रेया धनवंतरी भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Related Articles

Back to top button