दीपिका, श्रद्धा, सारा और रकुल के बैंक खातों के ट्रांजेक्शन की जांच करेगी NCB

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस से जुड़े ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. इस मामले में बॉलीवुड के कई बड़े स्टार फंसते नजर आ रहे हैं. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के महानिदेशक ने मुंबई के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. सूत्रों के अनुसार, बैठक के बाद एनसीबी ने इस केस की जांच में अपनी कुछ प्राथमिकताएं तय की हैं. इसमें सबसे अहम है कि एनसीबी दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह के बैंक अकाउंट से किए गए ट्रांजेक्शन की जांच करेगी.

पहली प्राथमिकता अब तक लिए गए सभी लोगों के बयानों को रिव्यू करना है. हर किसी के बयान का मिलान करना है, चाहे वह रिया चक्रवर्ती  का बयान हो या दीपिका पादुकोण, सारा अली खान  और श्रद्धा कपूर  का. साथ ही साथ सभी पैडलर्स के बयानों को भी रिव्यू किया जाएगा.
सूत्रों के अनुसार, फोन के डंप डाटा आने के पहले बयानों को रिव्यू कर उसके बाद क्या कुछ निकलता है. उस पर आगे की रणनीति तय की जाएगी. कॉल डिटेल हो, SMS हो या वाट्सऐप चैट; 2017 से 2020 तक के डंप डाटा को खंगालना है. यह सब करना इतना आसान नहीं है. इसमें समय भी लगेगा, साथ ही साथ इस दौरान अगर कोई इनपुट मिला तो कार्रवाई भी की जाएगी.एनसीबी के सूत्रों के अनुसार, मोबाइल फोन जब्त करना, उसको खंगालना ये जांच का प्रोसेस है. इसके तहत यह देखा जाता है कि बयानों में कितनी सच्चाई है. कौन किसके संपर्क में था या कितने लोगों के संपर्क में था. ये बातें डंप डाटा से ही पता चलेंगी. एनसीबी ड्रग्स एंगल को खंगाल रही है.
अभी तक किसी को क्लीन चिट नहीं दी गई है. जितने भी लोगों से पूछताछ की गई है. सभी शक के दायरे में हैं. इनके फोन के डंप डाटा से कई राज खुलने का अनुमान है. लगभग 2 दर्जन बड़े ड्रग्स पैडलर भी NCB के रडार पर  हैं, जिन पर नकेल कसने की तैयारी है.
एक्ट्रेसेस  पर एक्शन के सवाल पर सूत्र ने बताया कि फिलहाल सीधे तौर पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है. अभी किसी पर कार्रवाई से पहले हम सबूत इकट्ठा कर रहे हैं. बयान का मिलान कर रहे हैं. फिर आगे की पूछताछ की जाएगी, इसलिए अभी जल्दबाजी में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.
महाराष्ट्र से लेकर गोवा तक जांच का दायरा फैला हुआ है. जांच में समय लगेगा. एक्ट्रेसेस के बयान के बाद सिर्फ उनके फोन को जमा किया गया, ऐसा नहीं है बल्कि अगर किसी ने ड्रग्स खरीदा है तो पैसों के लेन-देन की कड़ी को समझना अहम है. किसे किसके जरिए कैसे पेमेंट किया गया है, क्या क्रेडिट या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल किया गया है. ऐसी संभावना कम होती है, इसलिए एनसीबी दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और रकुल प्रीत सिंह के बैंक अकाउंट से तीन साल में किए गए ट्रांजैक्शन की जांच करेगी.

Related Articles

Back to top button