Home » ‘डायल 100’ ने मुझे कॉलेज के दिनों की याद दिलाई-साक्षी तंवर

‘डायल 100’ ने मुझे कॉलेज के दिनों की याद दिलाई-साक्षी तंवर

मुंबई । दिल्ली के एक कॉलेज में एक अभिनेत्री बनने का सपना देखने वाली एक युवा ने एक नुक्कड़ नाटक में भाग लेकर अपने अभिनय के सफर की शुरूआत की थी। उस नाटक का निर्देशन तत्कालीन महत्वाकांक्षी अभिनेता ने किया था। 30 साल बाद, वह युवा एक प्रमुख अभिनेत्री बन गई और आज वह टेलीविजन और ओटीटी प्लेटफार्मों पर अपने काम के लिए जानी जाती है। अब उस महत्वाकांक्षी अभिनेता के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करती है जो अब कई राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता मनोज बाजपेयी हैं।

वह साक्षी तंवर हैं। आईएएनएस के साथ बातचीत में, वह बताती हैं कि कैसे फिल्म ‘डायल 100’ ने उन्हें पुरानी यादों के पलों के बारे में महसूस करवाया।

साक्षी ने आईएएनएस को बताया, “मनोज सर के साथ काम करना मेरे लिए बहुत खास और भावनात्मक था। मैं दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में थी, जहां हम एक नुक्कड़ नाटक कर रहे थे और मनोज सर ने उस नाटक का निर्देशन किया था। यह 30 साल पहले की तरह था, मैं एक छात्रा थी उसके तुरंत बाद वह मुंबई आ गए और जब ‘सत्या’ रिलीज हुई, तो मेरे लिए ऐसा था- ‘मैं उन्हें जानती हूं, वह मेरे पहले निर्देशक हैं, मैं उनसे तब मिलूंगी जब मैं एक अभिनेत्री बनूंगी’।

“यह अजीब था कि जब से मैंने मुंबई में एक अभिनेत्री के रूप में काम करना शुरू किया, तब से मैं उनसे कभी ठीक से नहीं मिली और निश्चित रूप से, कभी साथ काम नहीं किया। लेकिन यह मेरी इच्छा सूची में था कि मैं मनोज सर के साथ काम करूं या कम से कम एक अभिनेत्री के रूप में उनसे मिलूं क्योंकि मैं उस समय एक अभिनेत्री बनने के सपने के साथ एक छात्रा थी। मैं उनसे एक बार मिलना चाहती थी और कहना चाहती थी कि ‘सर, आपको याद है, मैं वह छात्रा थी जिसे आपने एक नुक्कड़ नाटक के लिए निर्देशित किया था!”‘

अब जबकि साक्षी अभिनय के क्षेत्र में प्रमुख नामों में से एक है, वह केवल अपने आशीर्वाद की गिनती करती है और मनोज के साथ ‘डायल 100’ जैसी महत्वपूर्ण फिल्म में काम करने के लिए भाग्यशाली महसूस करती है।

‘कहानी घर घर की’ और ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ आदि सहित कई टीवी श्रृंखलाओं के लिए जानी जाने वाली साक्षी ने कहा, “इस पर वास्तव में भाग्यशाली महसूस कर रही हूं, हां मुझे 30 साल लग गए, लेकिन मैं मनोज सर जैसे प्रतिष्ठित अभिनेता के साथ स्क्रीन स्पेस साझा कर रही हूं और एक अभिनेत्री की क्षमता में उनसे मिल रही हूं।”

फिल्म में वह मनोज द्वारा निभाई गई निखिल सूद की पत्नी की भूमिका निभा रही हैं।

नीना गुप्ता भी सीमा पल्लव नाम की फिल्म में प्रमुख पात्रों में से एक की भूमिका निभा रही हैं।

साक्षी ने कहा, “मेरे पास अधिकतम ²श्य हैं और वे सभी बहुत महत्वपूर्ण हैं, नीनाजी के साथ। फिल्म में, इन दो पात्रों के बीच बहुत तनावपूर्ण पल हैं। ऑफ-कैमरा, यह बिल्कुल विपरीत था! एक बार निर्देशक कहते हैं ‘कट’, हम बस आराम करेंगे। मैं बहुत बात करती हूं और नीना उस विचार का काफी स्वागत करती थी, इसलिए जब भी हमें समय मिलता, हमारे पास बात करने के लिए बहुत कुछ होता! हम हंसते, हंसते और जितना अधिक मैंने नीना जी को देखा करीब से, जितना अधिक मैंने उसकी प्रशंसा की है। यह भी पहली फिल्म थी जिसे मैंने लॉकडाउन के बाद शूट किया था, जिसने वास्तव में मुझे सामान्य स्थिति का एहसास दिया था कि अन्यथा मैं एक सीमित स्थान में फंस गई थी। मैं कहूंगी कि फिल्म करने से मेरे अपने कई काम पूरे हुए शुभकामनाएं! मैं बहुत खुश हूं!”

सोनी पिक्च र्स फिल्म्स इंडिया द्वारा निर्मित, रेंसिल डी’सिल्वा द्वारा निर्देशित, ‘डायल 100’ 6 अगस्त को जी5 पर रिलीज होगी। (

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म