Home » कार्तिक आर्यन की नई फिल्म का ऐलान, हंसल मेहता की फिल्म ‘कैप्टन इंडिया’ में आएंगे नज़र

कार्तिक आर्यन की नई फिल्म का ऐलान, हंसल मेहता की फिल्म ‘कैप्टन इंडिया’ में आएंगे नज़र

बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन निर्देशक हंसल मेहता की आगामी फिल्म ‘‘कैप्टन इंडिया’’ में मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे। फिल्म निर्माताओं ने शुक्रवार को यह घोषणा की। रोनी स्क्रूवाला और अभिनेता से निर्माता बने हर्मन बावेजा के प्रोडक्शन वाली यह एक्शन-ड्रामा फिल्म एक युद्धग्रस्त देश से भारत के सबसे बड़े और सफल बचाव अभियानों से प्रेरित है। आर्यन फिल्म में एक पायलट का किरदार निभाएंगे और अभिनेता ने कहा कि वह इस फिल्म का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रहे हैं। ‘‘शाहिद’’, ‘‘अलीगढ़’’ और ‘‘स्कैम 1992’’ जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले मेहता ने कहा कि वह आर्यन के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी।

कार्तिक आर्यन ने कैप्टन इंडिया का पहला पोस्टर शेयर किया है, उसमें वो पायलट के रूप में हैंडसम नज़र आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा है- “जब एक आदमी कर्तव्य की पुकार से परे चला जाता है बड़े गर्व और सम्मान के साथ, हम आपके लिए लाए हैं #CaptainIndia ”

हंसल मेहता द्वारा निर्देशित और रोनी स्क्रूवाला व हरमन बावेजा द्वारा निर्मित इस एक्शन ड्रामा मूवी में कार्तिक पायलट की भूमिका निभाएंगे। कहानी युद्धग्रस्त देश से भारत के सबसे बड़े और सबसे सफल बचाव मिशन से प्रेरित है।

इस बारे में बात करते हुए कार्तिक आर्यन कहते हैं, “कैप्टन इंडिया समान रूप से प्रेरणादायक और रोमांचकारी है और इसके साथ मुझे हमारे देश के इस तरह के ऐतिहासिक अध्याय का हिस्सा बनने के लिए गर्व और सम्मान महसूस हो रहा है।  हंसल सर के काम के प्रति मेरे मन में बहुत सम्मान है और उनके साथ सहयोग करने का यह सही मौका था। ”

फिल्म निर्माता हंसल मेहता कहते हैं, “‘कैप्टन इंडिया’ जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है, एक ऐसे पल को फिर से दर्शाएगा जहां एक आदमी अपने दर्द और पीड़ा को परे रख कर हजारों लोगों की जान बचाता है। मुझे फिल्म में रोनी स्क्रूवाला और हरमन बावेजा के साथ काम करने की खुशी है और मैं कार्तिक के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।”

“‘कैप्टन इंडिया’ एक ऐसी फिल्म है जो एक प्रेरक मानवीय कहानी और एक रोमांचक सिनेमाई अनुभव का सही संतुलन है। एक निर्माता के रूप में इसका काफी समय इंतज़ार था और मैं रोनी स्क्रूवाला, हंसल मेहता और कार्तिक आर्यन जैसे समान रूप से पैशनेट टीम के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हूं। मुझे विश्वास है कि यह कहानी हर भारतीय को पसंद आएगी।”, लेखक और निर्माता, हरमन बावेजा कहते हैं।

रोनी स्क्रूवाला और हरमन बावेजा द्वारा निर्मित, बावेजा स्टूडियोज़ के विक्की बाहरी द्वारा सह-निर्माता इस फ़िल्म में आरएसवीपी की सोनिया कंवर एसोसिएट प्रोड्यूसर के रूप में कार्यरत हैं और ‘कैप्टन इंडिया’ की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी।

अन्य फिल्मों की बात करें तो कार्तिक जल्द ही धमाका, सत्यनारायण की कथा, भूल भुलैया 2 में नज़र आएंगे।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म