एक्ट्रेस के बाद अब प्रोड्यूसर बनेंगी तापसी पन्नू, लॉन्च किया अपना प्रोडक्शन हाउस ‘आउटसाइडर्स फिल्म्स’

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने गुरुवार को निर्माण कम्पनी ‘आउटसाइडरर्स फिल्म्स’ की शुरुआत करने की घोषणा की। ‘पिंक’, ‘मुल्क़’, ‘मनमर्ज़ियां’ और ‘थप्पड़’ जैसी फिल्मों में अपनी शानदार अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाली 33 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि निर्माण कम्पनी शुरू करने को निर्णय बेहद स्वभाविक था। फिल्म जगत में एक दशक से अधिक समय पूरा कर चुकी अभिनेत्री ने ‘कॉन्टेंट क्रिएटर’ एवं निर्माता प्रांजल खांधदिया के साथ मिलकर ‘आउटसाइडर फिल्म्स’ की शुरुआत की है। तापसी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ मुझे बहुत अच्छे से पता था कि मैं निर्देशन नहीं कर सकती। निर्माण कार्य कुछ ऐसा था, जो मुझे लगा में कर पाऊंगी। एक अभिनेता के तौर मुझे अभिनय करना पसंद हैं और जब मैं सेट पर होती हूं तो किसी और चीज़ पर ध्यान केन्द्रित नहीं कर सकती। इसलिए मैंने सोचा था कि जब मुझे कोई निर्माण कार्य संभालने के लिए उपयुक्त शख्स मिल जाएगा, जिस पर भरोसा करके मैं अपने अभिनय पर ध्यान दे सकूं , तब निर्माण कम्पनी की शुरुआत करूंगी। और फिर प्रांजल मुझे मिले।’’ अभिनेत्री ने कहा कि एक निर्माण जगत के बारे में और जानने को लेकर वह उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ प्रांजल ने जब मुझसे पूछा कि क्या मैं इस काम में उनकी साझेदार बनना चाहूंगी, तो मैंने एक बार भी दोबारा नहीं सोचा और हां कर दी।’’

वर्कफ्रंट की बात करें तो तापसी तेलुगू सिनेमा में वापसी को तैयार हैं। अभिनेत्री निर्देशक स्वरूप आरएसजे की फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल’ में मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। तापसी पन्नू ने 2010 में आई तेलुगू फिल्म ‘जुम्मान्धी नंदम’ से ही अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल’ के निर्माता निरंजन रेड्डी और अनवेश रेड्डी होंगे।

इसके अलावा तापसी मिताली राज की जिंदगी पर बन रही बायोपिक ‘शाबाश मिट्ठू’ में दिखाई देंगी। ये फिल्म भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज की जिंदगी पर बन रही है। ‘परजानिया’ और ‘रईस’ जैसी फिल्में बनाने के लिए मशहूर राहुल ढोलकिया इस फिल्म का निर्देश कर रहे हैं और वायकॉम18 स्टूडियोज इसके निर्माण से जुड़ी है। एक्ट्रेस ने हाल ही में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘दोबारा’ और जनवरी में ‘रश्मि रॉकेट’ की फिल्म की शूटिंग पूरी की थी।

तापसी की “लूप लपेटा” भी रिलीज के लिए तैयार है। इसमें ताहिर राज भसीन भी दिखाई देंगे। आकाश भाटिया द्वारा निर्देशित यह फिल्म जर्मन भाषा की फिल्म “रन लोला रन” की रीमेक है। “लूप लपेटा” सवी के किरदार पर केंद्रित है जिसे पन्नू ने निभाया है। उनके पास “वो लड़की है कहां” फिल्म भी है, जिसमें वो प्रतीक गांधी के साथ दिखाई देंगी। इस फिल्म में पन्नू एक पुलिसकर्मी की भूमिका में हैं।

Related Articles

Back to top button