ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर ‘फाइटर’ भारत की पहली हवाई एक्शन फिल्म होगी

मुंबई. फिल्म निर्माता कंपनी वायकॉम 18 स्टूडियोज ने गुरुवार को घोषणा की है कि ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर ‘फाइटर’ (Fighter) भारत की पहली हवाई एक्शन फिल्म होगी. ‘फाइटर’ एक शानदार फिल्म होगी, जिसका निर्देशन सिद्धार्थ आनंद करेंगे. ऋतिक इससे पहले ‘बैंग बैंग’ और ‘वॉर’ फिल्म में सिद्धार्थ के निर्देशन में काम कर चुके हैं. वायकॉम 18 स्टूडियो इस फिल्म का निर्माण सिद्धार्थ आनंद और उनकी पत्नी ममता, रेमन चिब्ब और अंकू पांडे के साथ मिलकर करेगा.

स्टूडियो के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (मुख्य परिचालन अधिकारी) अजित अंधारे ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा, ‘एरियल एक्शन फिल्म अनूठा सिनेमाई अनुभव प्रदान करती है. भारत में इस तरह का प्रयोग अब तक नहीं किया गया है. हॉलीवुड फिल्म ‘टॉप गन’ का फैंस होने के नाते, मैं पिछले कई वर्षों से ऐसी कहानी की तलाश में था जिसकी जड़ें भारत में हों और उस पर कोई एरियल एक्शन फिल्म बनाई जा सके. वह फिल्म ‘फाइटर’ होगी.’उन्होंने कहा, ‘सिद्धार्थ को इस प्रकार की फिल्मों की समझ है और वह अपनी खास निर्देशन शैली के जरिए फिल्मों को बेहद शानदार बना देते हैं. मैं उनके साथ मिलकर इस फिल्म का निर्माण करने को लेकर बेहद उत्सुक हूं.’ निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने ‘फाइटर’ को अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताते हुए कहा, ‘मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि ऐसी फिल्म बनाने में मुझे अजित जैसे व्यक्ति का सहयोग मिल रहा है. इस फिल्म के जरिए हमारा उद्देश्य भारतीय फिल्मों को एक्शन-प्रेमी ग्लोबल ऑडियंस के समक्ष प्रस्तुत करना है.’

2022 में रिलीज होगी
फिल्म निर्माण से जुड़े लोगों ने कहा कि वैश्विक दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाई जाने वाली फिल्म ‘फाइटर’ की शूटिंग में नवीनतम फिल्मांकन पद्धति और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जाएगा. फिल्म की शूटिंग दुनिया के कई देशों में की जाएगी. उन्होंने कहा, ‘फिल्म की कहानी भारतीय परिस्थितियों पर आधारित है और देश के सशस्त्र बलों की वीरता, बलिदान और देशभक्ति को सलाम करती है.’ ‘फाइटर’ 2022 में रिलीज होगी.

Related Articles

Back to top button