अपने ग्रह को बेहतर बनाने के बजाय हम नए ग्रह को खोजने में अरबों लगा रहे हैं:भूमि

मुंबई। अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने हमारे ग्रह पर जलवायु परिवर्तन के प्रभाव के बारे में सोशल मीडिया पर अपनी चिंता व्यक्त की। अभिनेत्री ने पृथ्वी को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जो जलवायु परिवर्तन के कारण लगातार गर्म हो रही है।

जलवायु परिवर्तन के बारे में मुखर रहने वाली भूमि ने मंगलवार को ट्वीट किया, “जलवायु परिवर्तन वास्तविक है। हमने इसे भारी नतीजों के स्तर तक तेज कर दिया है। हमारा ग्रह गर्म हो रहा है। अचानक बाढ़, सूखा, जंगल की आग, बीमारी का प्रकोप, सामूहिक विलुप्ति। अपने ग्रह को पुन: उत्पन्न करने के बजाय हम नए ग्रह खोजने में अरबों लगा रहे हैं।”

अभिनेत्री के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए, नेटिजन्स ने अपनी राय साझा की।

एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की ” कपड़ों का निर्माण जो हम पहनते हैं, हमारे जल निकायों को प्रदूषित कर रहे हैं। हम वर्षा वनों को केवल लक्जरी अपार्टमेंट बनाने के लिए नष्ट कर रहे हैं और साथ ही साथ पशु आवास भी कम कर रहे हैं। जलवायु परिवर्तन दूसरे ग्रह पर घर खोजने से संबंधित नहीं है। हमें अपने विस्तार की आवश्यकता है। क्षितिज और उन चीजों का उपयोग करना बंद करें जो जलवायु परिवर्तन के लिए जिम्मेदार हैं”

दूसरे यूजर ने शेयर किया, “प्रत्येक व्यक्ति को यह सोचने की जरूरत है कि वह कैसे फर्क कर सकता है। तो, क्या हम अपना एसी बंद करने के लिए तैयार हैं, आज कार को घूरने के बजाय साइकिल का उपयोग करें?”

फिल्मों की बात करें तो अभिनेत्री अक्षय कुमार के साथ आनंद एल राय द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म ‘रक्षा बंधन’ में दिखाई देंगी।

उनके पास राजकुमार राव के साथ ‘बधाई दो’ और विक्की कौशल के साथ ‘मिस्टर लेले’ भी हैं।

Related Articles

Back to top button