फिल्म इंडस्ट्री में होने वाले यौन शोषण को लेकर बोलीं हुमा, हालात बदलने में लगेगा वक्त

नई दिल्ली: सेक्सुअल हैरेसमेंट को लेकर मी टू कैंपेन के जरिए कई हॉलीवुड स्टार्स ने अपने बुरे अनुभवों को सबके सामने रखा. इस मुहिम के चलते कई एक्ट्रेसेस ने अपनी आपबीती बताई और अन्य महिलाओं को इसके खिलाफ आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया. हालांकि इस मुहिम में बॉलीवुड से कोई आगे नहीं आया.
इसी को लेकर कान फिल्म फेस्टिवल में पहुंची हुमा कुरैशी से सवाल किया गया. हुमा से पूछा गया कि बॉलीवुड अभिनेत्रियां इस मामले पर खुलकर आवाज क्यों नहीं उठाते, इसे लेकर उन्होंने कहा ”महिला होने के नाते हमें कई बार ऐसे लोंगों का सामना करना पड़ता है. लेकिन मेरा मानना है कि ये सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में नहीं बल्कि हर फील्ड में होता है.”
हुमा ने कहा कि बॉलीवुड में इस मामले को लेकर ज्यादा आवाजें इसलिए सुनाई नहीं देती क्योंकि उन्हें अपने भविष्य की चिंता होता है. जब कभी महिलाएं ऐसे मामलों को लेकर आवाज उठाती हैं तो उन्हें इसे लेकर विरोध का सामना भी करना पड़ता है. समाज को भी ये समझने की जरूरत है कि अगर ऊंची आवाज में बोल रहा है तो उसे मदद की आवश्यकता है लेकिन मदद करने के लिए कोई आगे नहीं आता.
हुमा ने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि हालात बदल नहीं रहे लेकिन ये सच है कि अभी हालातों को और बेहतर होने में वक्त लगेगा. देश में और फिल्म इंडस्ट्री में अब सकारात्मक बदलाव दिख रहे हैं.

Related Articles

Back to top button