Home » ऋचा चड्ढा को भी करना पड़ा था कास्टिंग काउच का सामना, अब किया खुलासा

ऋचा चड्ढा को भी करना पड़ा था कास्टिंग काउच का सामना, अब किया खुलासा

मुंबई: बॉलीवुड में अक्सर कास्टिंग-काउच के मामले सामने आते रहते हैं. बाहर से ये दुनिया जितनी ग्लैमर से भरी हुई दिखती है अंदर से असल में उतनी ही कड़वी भी है. कई सारी एक्ट्रेसेस ने कास्टिंग-काउच के बारे में खुलकर बात की है. इसी कड़ी में ‘मसान गर्ल’ ऋचा चड्ढा ने कास्टिंग काउच के बारे में बयान दिया है.
ऋचा ने कहा है कि उन्होंने कई बार कास्टिंग काउच का सामना किया. लेकिन उन्होंने उसे कभी नहीं चुना. फिर चाहे भले ही उससे उनके करियर की राह आसान ही क्यों न हो जाती. खुलकर बात करने वाली ऋचाने उनके वेब शो ‘द गर्ल ट्राइब’ में कास्टिंग काउच के बारे में बात की है. इस बारे में आगे ऋचा ने यह भी बताया कि जरूरी नहीं कि आप इस इंडस्ट्री में आने के लिए इस दौर से गुजरना ही पड़े.
ऋचा ने कहा कि ‘यह कुछ ऐसा है जो महिला और पुरुष दोनों पर लागू होता है, जो इसमें आना चाहते हों. लेकिन यह जरूर बताना चाहूंगी कि मैंने सभी रोल ऑडीशन और अपनी पिछली फिल्म में निभाए किरदारों के दम पर लिए हैं. बिना कास्टिंग काउच के रोल मिलना थोड़ा मुश्किल जरूर है लेकिन मुमकिन है’.जब ऋचा से कास्टिंग काउच फेस करने का सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा ‘हां, मैंने कई बार इसे फेस किया है. पल भर के लिए मुझे काफी बुरा महसूस हुआ, ऐसा लगा जैसे किसी ने मुझे बेवकूफ बनाया हो. लेकिन उस वक्त में अपने करियर के शुरुआती दौर में थी और हो सकता था कि करियर राह आसान हो जाए. पर मुझे लगा कि नहीं ये वो रास्ता नहीं हो सकता, क्योंकि मुझे लगता है कि एक्टिंग एक कला है और इसमें मिलावट की कोई गुंजाइश नहीं हो सकती’.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म