अगली फिल्म के लिए मुझे दुबला-पतला दिखना होगा: आमिर खान

नई दिल्ली: सुपरस्टार आमिर खान के पास अगली फिल्म का चुनाव करने के लिए चार अच्छी स्क्रिप्ट हैं और अभिनेता ने कहा कि उन्होंने किसी खास प्रोजेक्ट पर ध्यान केंद्रित नहीं किया है लेकिन वह ऐसी फिल्म में काम कर सकते हैं जिसमें उनका किरदार दुबले व्यक्ति का होगा. ‘‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’’ स्टार आमिर खान ने कहा कि वह एक महीने के भीतर यह निर्णय कर लेंगे कि वह कौन सी फिल्म कर रहे हैं. आमिर ने एक ग्रुप इंटरव्यू में कहा, ‘‘इस बार मेरे पास चार अच्छी स्क्रिप्ट हैं. मुझे नहीं पता कि कौन सी पटकथा चुनूंगा क्योंकि मैंने अभी किसी पर भी 100 फीसदी ध्यान नहीं दिया है लेकिन एक महीने में ही पता चल जाएगा. हो सकता है कि मैं इसे प्रोड्यूस करुंगा.’’ उन्होंने कहा कि वह फरवरी से किरदार के लिए सही रूप में आने के लिए फिर से अपना संतुलित आहार और वर्कआउट शुरू करेंगे.

आमिर खान ने कहा, ‘‘मैं अपनी अगली फिल्म के लिए तैयारी शुरू करुंगा क्योंकि मुझे दुबला-पतला दिखना है. दो फिल्मों पर विचार चल रहा है और दोनों में ही मुझे पतला दिखना होगा.’’ ऐसी अफवाहें हैं कि आमिर ‘‘महाभारत’’ पर अपनी महत्वाकांक्षी श्रृंखला बना रहे हैं.

इसके बारे में पूछे जाने पर आमिर ने कहा, ‘‘मैंने कभी महाभारत की घोषणा नहीं की. आप सभी ने मान लिया कि मैं यह बना रहा हूं तो आप माने कि मैं नहीं बना रहा. जब मैं ऐसा कुछ बनाना चाहूंगा तो आपको बताऊंगा.’’

आमिर अपने आगामी प्रोडक्शन ‘‘रुबरु रोशनी’’ का प्रचार करने के लिए मीडिया से मुखातिब हुए थे. स्वाति चक्रवर्ती भटकल के निर्देशन वाली यह फिल्म दुख और माफ करने की असल जिंदगी की तीन कहानियों पर आधारित है.

आमिर ने कहा कि वह अपने बेटे जुनैद के फिल्मों में डेब्यू के लिए सही कहानी की तलाश कर रहे हैं लेकिन साथ ही उन्होंने जोर दिया कि जुनैद को इसके लिए स्क्रीन टेस्ट पास करना होगा. उन्होंने कहा कि उनके 26 वर्षीय बेटे की फिल्मों को लेकर पसंद उनके जैसे ही है लेकिन उन्हें कोई फिल्म साइन करने से पहले उस किरदार के लिए अपनी काबिलियत साबित करनी होगा.

अभिनेता ने कहा कि जुनैद ने अभिनय का प्रशिक्षण लिया है और वह नाटकों में भाग लेता रहा है. उन्होंने कहा कि वह चाहेंगे कि उनका बेटा एक ‘‘हीरो’’ के बजाय दमदार भूमिकाएं निभाए.

Related Articles

Back to top button