CM Kejriwal’s big claim: “बीजेपी को मिल सकती हैं 220 सीटें, नहीं बनेगी सरकार”‘, CM केजरीवाल का बड़ा दावा

CM Kejriwal's big claim: "बीजेपी को मिल सकती हैं 220 सीटें, नहीं बनेगी सरकार"', CM केजरीवाल का बड़ा दावा

CM Kejriwal’s big claim: जेल से अंतरिम जमानत पर बाहर आए अरविंद केजरीवाल ने आते ही अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. कल हनुमान मंदिर में दर्शन के बाद प्रेस कांफ्रेस में प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह बताते हुए उन पर विपक्ष को खत्‍म करने का आरोप लगाया.

आज भी वो आम आदमी पार्टी के मुख्‍यालय में बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी को 220-230 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी. जेल से छूटने के बाद पिछले 20 घंटों में मैंने चुनाव विशेषज्ञों और लोगों से बात की और पता चला कि बीजेपी सरकार नहीं बनाने जा रही है.

CM Kejriwal’s big claim:  इन राज्‍यों में घटेगी बीजेपी की सीट

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, दिल्ली, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तर प्रदेश में बीजेपी की लोकसभा सीटें घटेंगी. उन्होंने कहा, ”किसी भी राज्य में उनकी सीटें नहीं बढ़ेंगी.

ये मेरा विश्लेषण है और राजनीतिक विश्लेषक भी कह रहे हैं कि बीजेपी को 220-230 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी. केजरीवाल ने दावा किया कि 4 जून को मोदी सरकार नहीं बन रही है. उन्होंने यह भी वादा किया कि जब इंडिया ब्लॉक की सरकार बनेगी तो दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा.

CM Kejriwal’s big claim: बीजेपी ने भी किया पलटवार

केजरीवाल के इन दावों पर बीजेपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने केजरीवाल पर पलटवार किया और चुटकी लेते हुए कहा कि केजरीवाल उनकी पार्टी (बीजेपी) की उत्तराधिकार योजना के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन धनशोधन के आरोप में जेल में रहने के बावजूद उन्हें आप के किसी भी सहयोगी पर भरोसा नहीं हुआ जो उनका उत्तराधिकारी बन सके.

CM Kejriwal’s big claim: केजरीवाल ने अपने सहयोगियों को किया पार्टी से बाहर

सुधांशु त्रिवेदी ने अरविंद केजरीवाल को जवाब देते हुए कहा कि केजरीवाल ने प्रशांत भूषण, योगेंद्र यादव, कुमार विश्वास और किरन बेदी जैसे अपने सहयोगियों को पार्टी से बाहर कर दिया और उन सिद्धांतों को त्याग दिया जिसका समर्थन उन्होंने राजनीति में आने के दौरान किया था.

Arvind Kejriwal Bail Hearing: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, 1 जून तक मिली अंतरिम जमानत

केजरीवाल ने यह स्वीकार कर लिया है कि मोदी सत्ता बरकरार रखने वाले हैं. त्रिवेदी का इशारा परोक्ष तौर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के उस दावे की ओर था कि प्रधानमंत्री चाहते हैं कि अगले साल उनके (मोदी) 75 साल के होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री शाह उनके उत्तराधिकारी बनें.

Related Articles

Back to top button