सरकार के हालिया कदम से मिलेगी सुस्ती के दौर से गुजर रही अर्थव्यवस्था को गति : FICCI

नई दिल्ली। रियल स्टेट के क्षेत्र और निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा उठाए गए हालिया कदमों से सुस्ती के दौर से गुजर रही अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी। यह बात उद्योग संगठन फिक्की के प्रेसिडेंट प्रदीप सोमानी ने कही। भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ (फिक्की) ने वित्त मंत्री द्वारा उठाए गए कदमों का स्वागत किया है। सीतारमण ने निर्यात और आवासीय क्षेत्र को प्रोत्साहन देने के लिए शनिवार को 60000 करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा की।
सोमानी ने कहा कि नए उपायों से भारतीय अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा जोकि सुस्ती के दौर से गुजर रही है। सोमानी ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में सस्ते आवास के लिए बाहरी वाणिज्यिक उधारी के दिशा-निर्देश को नरम बनाए जाने और 10 साल की सरकारी प्रतिभूतियों के अनुरूप हाउसिंग बिल्डिंग अलाउंस पर ब्याज दर में कटौती बड़ा कदम है।

निर्माणाधीन आवासीय परियोजनाओं (जोकि एनपीए या एनसीएलटी के तहत दिवालिया प्रक्रिया में नहीं है) को पूरा करने के लिए 10000 करोड़ रुपए प्रदान करने का प्रावधन बेशक एक बड़ा प्रोत्साहन है जिससे देश में ठप पड़ी परियोजनाओं की समस्याओं का समाधान होगा।

Related Articles

Back to top button