Home » जी एंटरटेनमेंट का होगा सोनी पिक्चर्स में विलय, होगा 1.575 अरब डॉलर का निवेश

जी एंटरटेनमेंट का होगा सोनी पिक्चर्स में विलय, होगा 1.575 अरब डॉलर का निवेश

जी एंटरटेनमेंट ने सोनी पिक्चर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक मर्जर करार पर हस्ताक्षर किए हैं। इस बात की जानकारी कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग में दी है। डील के अनुसार, सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट मर्ज की गई कंपनी में 1.575 अरब डॉलर का निवेश करेगी।

22 सितंबर 2021 को हुई बोर्ड बैठक में इस डील को मंजूरी दे दी गई है। इस डील के तहत कंपनी और सोनी इंडिया का मर्जर होगा। कंपनी ने ये भी बताया है कि पुनीन गोयनका अगले पांच साल के लिए मर्जर के बाद कंपनी के एमडी और सीईओ होगे। सोनी ग्रुप को मर्ज हुई कंपनी में मेजोरिटी डायरेक्टर नॉमिनेट करने का अधिकार होगा।

सोनी इंडिया के प्रमोटर भी मर्जर के लिए हुए करार के तहत कंपनी में ग्रोथ कैपिटल डालेंगे। मर्जर के बाद बनी कंपनी में जी एंटरटेनमेंट के शेयर धारकों की हिस्सेदारी 47.07 प्रतिशत होगी। वहीं मर्ज हुई कंपनी में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क की हिस्सेदारी 52.93 प्रतिशत होगी।

करार के तहत जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स दोनों अपने-अपना लाइनर नेटवर्क, डिजिटल एसेट, प्रोडक्शन कारोबार और प्रोग्राम लाइब्रेरी को एक साथ मिला देंगे। मर्जर के लिए हुए इस करार में यह प्रावधान भी है कि प्रमोटर्स फैमली को कंपनी में अपनी हिस्सेदारी मौजूदा 4 फीसदी से बढ़ाकर 20 प्रतिशत तक करने की पूरी आजादी होगी।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म