Home » केएफसी ने 180 अशक्त लोगों को दिया रोजगार

केएफसी ने 180 अशक्त लोगों को दिया रोजगार

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय फास्ट फूड फूड चिकन रेस्तरा केंटकी फ्रायड चिकन (केएफसी) ने अंतर्राष्ट्रीय अशक्तता दिवस मनाने के लिए देशभर के अपने रेस्तरॉ में विशेष इंतजाम किए हैं।
शारीरिक रूप से अशक्त लोगों के प्रति जन-जागरूकता व समझ बढ़ाने के मकसद से हर साल तीन दिसंबर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा अशक्तता दिवस मनाया जाता है। केएफसी ने इस अवसर को प्रमुखता देते हुए श्रवण व दृष्टि बाधित लोगों को रोजगार लायक बनाने के लिए 2008 में एक पहल शुरू की थी। इस पहल के तहत पिछले एक दशक से स्पेशल केएफसी रेस्तरॉ में श्रवण व दृष्टि बाधित लोगों को रोजगार दिया जा रहा है।
केएफसी की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि अहमदाबाद, बेंगलुरू, गाजियाबाद, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, मुंबई और दिल्ली समेत देश के 20 से अधिक रेस्तरॉ में 180 श्रवण व दृष्टि बाधित लोगों को रोजगार दिया गया है।
केएफसी इंडिया के पीपल ऑफिसर अमन लाल ने कहा है, ‘‘हम अशक्त लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान कर गर्व महसूस करते हैं। हम उनको आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। हम उन समुदायों के लिए कुछ करने में विश्वास करते हैं जिसके लिए हम काम करते हैं।’’

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म