ये 4 चीजें बस दस दिन में बदल डालेंगी चेहरे की रंगत

आज के समय में भागदौड़ भरी जिंदगी में हम खुद के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, जिसका इसर हमारे चेहरे पर साफ नजर आने लगता है। रूखी और दाग-धब्बे वाली त्वचा से छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। हालांकि बावजूद इसके उन्हें खूबसूरत और कोमल स्किन नहीं मिल पाती, लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ मामूली चीजों को रोजाना दो हफ्ते तक लगाने से आपको इनसे छुटकारा मिल सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं इनके बारे में-

 दूध, आटा और शहद-

मसूर दाल फेस पैक-
सबसे पहले आपको दो चम्मच मसूर की दाल लेनी होगी। इसके बाद एक चम्मच दही व गुलाब जल मिला लें। इस पैक को अच्छे से मिक्स करने के बाद अपने चेहरे पर लगाएं। ये फेस पैक ऑयली स्किन की समस्याओं को दूर करने में कारगर माना जाता है। इसकी सहायता से स्किन भी ज्यादा सॉफ्ट बन जाती है।

नीम फेस पैक-
इस नुस्खे को इस्तेमाल में लेने के लिए सबसे पहले आपको नीम की पत्तियां धोकर पीसनी होगी। इसके बाद इसमें नींबू का रस मिला लें। आप इस फेस पैक को हफ्ते में तीन से चार बार लगा सकते हैं। इसकी सहायता से चेहरे के दाग-धब्बों से छुटकारा मिल सकता है।

खीरा फेस पैक-
खीरे को कद्दूकस कर लें। उसके बाद एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। अब इस मिक्स को फ्रिज में रख दें और ठंडा हो जाने पर अपने चेहरे पर लगा लें। आप इससे छुटकारा पा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button