दमकता हुआ चेहरा पाने के लिए बस ऐसे करें संतरे का इस्तेमाल

स्किन की खूबसूरत के लिए हम रोजाना तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं। जिसके लिए हम विभिन्न तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके खुद को खूबसूरत बना लेते हैं। लेकिन आपको पता हैं कि इससे आपके चेहरे की नैचुरल लालिमा गायब हो जाएगी। स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए विटामिन सी भी बहुत ही जरुरी हैं। इससे आपकी स्किन हेल्दी रहने के साथ-साथ नैचुरल तरीके से ग्लो करेगी।

दमकता चेहरा पाने के लिए आप कई तरह के  फेसपैक का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में आप चाहे तो सर्दियों में बेदाग खिला-खिला चेहरा पाने के लिए संतरा का इस्तेमाल कर सकते हैं। संतरा खाने के साथ-साथ फेसपैक में इसका  यूज करके खूबसूरत चेहरा पा सकते हैं।

संतरा में विटामिन ए, सी, ई के साथ-साथ भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट, आयरन के अलावा ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को हाइड्रेट करके हेल्दी करने में मदद करते हैं।

फेसपैक बनाने के लिए सामग्री

  • 1 चम्मच एलोवेरा जेल
  • 1 चम्मच केओलिन क्ले
  • आधा चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर
  • 1 चम्मच सतंरा का जूस

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बाउल में इन सभी चीजों को डालकर स्मूद पेस्ट बना लें। इसके बाद इसे चेहरे और गर्दन में अच्छी तरह से लगा लें। 10-15 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से चेहरे को अच्छे से धो लें। अच्छा रिजल्ट पाने के लिए सप्ताह में 1-2 बार जरूर इस्तेमाल करे।

चाइना क्ले यानि चीनी मिट्टी के नाम से फेमस केओलिन क्ले सफेद, हरे, पीले, लाल और गुलाबी रंग में मिलता है। अगर आपकी स्किन ड्राई या फिर सेंसेटिव है तो ये काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

Related Articles

Back to top button