हावड़ा में रामनवमी जुलूस के दौरान हंगामा

Kolkatta:पश्चिम बंगाल में गुरुवार को ढोल की थाप और ‘जय श्रीराम’ के जयघोष के साथ रामनवमी का उत्सव मनाया गया। बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आरएसएस नेताओं की अगुवाई में शोभायात्राएं निकाली गईं। इस बीच हावड़ा में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हंगामा हो गया। इस दौरान कुछ अराजक तत्‍वों ने सड़क क‍िनारे खड़ी गाड़‍ियों में आग लगा दी। हंगामे के बीच मौके पर भारी पुल‍िस फोर्स की तैनाती की गई है।

हावड़ा के शिबपुर में विश्व हिंदू परिषद और बंजरग दल रामनवमी का जुलूस निकल रहा था। उसी वक्त वहां हिंसा शुरू होने की बात कही जा रही है। हिंसा का कारण फिलहाल पता नहीं चल पा रहा है। लेकिन जो वीडियो सामने आए हैं में वाहनों को आग के हवाले किया गया है, ये साफ तौर पर दिख रहा है।

रामनवमी के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कहा था कि सभी लोग  रैलियां कीजिए मगर, रमजान का महीना चल रहा है, ऐसे में मुस्लिम इलाकों से गुजरने से परहेज कीजिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों को बोलते हुए सुना है कि हाथियार लेकर निकलेंगे। इस पर कहना चाहती हूं कि ये मत भूलें कि कोर्ट है, जो छोड़ेगा नहीं।

हावड़ा में हिंसा के बाद सीएम ममता ने फिर कहा है कि ‘मेरे आंख-कान खुले हैं। मुझे सब दिख रहा है। मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि मुस्लिम बहुल इलाकों से यात्रा ना निकाली जाए। मैंने पहले ही कहा था कि राम नवमी पर रैली निकाली गई तो हिंसा हो सकती है। वह बोलीं, ‘यह रमजान का वक्त है। इस वक्त में वे (मुस्लिम समुदाय) कुछ गलत काम नहीं कर सकते।’

भाजपा की ओर से पलटवार करते हुए अमिल मालवीय ने कहा कि ममता लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए रामनवमी के दिन धरना दिया। उन्होंने एक संप्रदाय विशेष के इलाके में शोभायात्रा ना निकालने की चेतावनी दी। इससे तनाव का माहौल बना। इस बीच खबर आ रही है कि हावड़ा के पुलिस कमिश्नर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

News Source Link:

Related Articles

Back to top button