चोट के कारण जसप्रीत बुमराह आईपीएल 23 से बाहर, मुंबई इंडियस को झटका

आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह अपनी इंजरी के चलते 16वें सीज़न से बाहर हो गए हैं. बुमराह लंबे वक़्त से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच सितंबर 2022 में खेला था, जब से वो क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. इसके बाद से बुमराह ने एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 मिस किया.

बुमराह मुंबई इंडियंस के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ हैं. पिछले सीज़न में भले ही मुंबई का प्रदर्शन खराब रहा हो, लेकिन बुमराह ने शानदार गेंजबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया था. उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में गेंदबाज़ी कराते हुए 25.53 की औसत से कुल 15 विकेट चटकाए थे. ऐसे में इस बार उनके न खेलने से मुंबई इंडियंस का बॉलिंग डिपार्टमेंट मुश्किल में पड़ सकता है. चोट की गंभीरता को देखते हुए बीसीसीआई मेडिकल टीम ने डॉक्टर्स के साथ परामर्श के बाद सर्जरी को विकल्प के रूप में सुझाया है.

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने ‘इंसाइडस्पोर्ट्स’ से बात करते हुए कहा, “उसकी परिस्थिति अच्छी नहीं है और उसमें सुधार भी नहीं आ रहा है. स्ट्रेस बैक फैक्चर के लिए उन्हें सर्जरी का सुझाव है. लेकिन इससे उबरने में 4-5 महीने लगेंगे, इस वजह से वो सर्जरी को नज़रअंदाज़ कर रहे हैं. लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा है, इसलिए मेडिकल टीम ने उन्हें सर्जरी का रास्ता अपनाने की सलाह दी है. इस तरह एक मौका होगा कि वह विश्व कप के लिए फिट हो सकते हैं.”

बुमराह बीते करीब 5-6 महीनों से क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने सितंबर, 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था. उस मैच के बाद बुमराह दोबार चोटिल हुए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में बुमराह ने चोट के बाद वापसी की थी. आईपीएल के बाद होने वाला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

News Source Link:

Related Articles

Back to top button