Home » ब्लीच करवाने के बाद स्किन में होती है जलन तो करें ये उपाय

ब्लीच करवाने के बाद स्किन में होती है जलन तो करें ये उपाय

लड़कियां चेहरे के गोरेपन के लिए और फेस के बालों को स्किन के रंग में बदलने के लिए ब्लीज करवाती हैं। ब्लीच करवाने के बाद चेहरा कभी चमकदार हो जाता है। हालांकि बहुत बार ब्लीच कराने पर स्किन का लाल होना, जलन जैसी समस्याएं होती हैं इससे कई लोग ब्लीच करवाना ही बंद कर देते हैं। आप ब्लीज कराना बंद मत कीजिए। ब्लीच के कारण होने वाली दिक्कतों से राहत पाने के कुछ बहुत आसान उपाय हैं। हम आपसे वही उपाय साझा कर रहे हैं।

एलोवेरा जेल लगाएं 
आप ब्लीच के करवाने के बाद चेहरे पर एलोवेरा जेल लगा सकते हैं। एलोवेरा खरीदने की बजाए आप घर पर बनाएंगे तो वो ज्यादा फायदेमंद होगा। ब्लीच के बाद जिनकी स्किन में जलन या रेडनेस होती है, उनके लिए ये तरीका कारगर है।
नारियल तेल रामबाण इलाज
स्किन की किसी भी तरह की समस्या के लिए नारियल तेल बेहद फायदेमंद है। ब्लीच के बाद होने वाली समस्या में भी ये कारगर है। नारियल तेल को पूरे चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें। इससे स्किन की छोटी-मोटी दिक्कतें भी दूर हो जाएंगी और चेहरे पर अलग ही रौनक दिखने लगेगी।
चंदन का पाउडर
चंदन का पाउडर भी ब्लीच के बाद होने वाली समस्या से राहत दिलाता है। ब्लीच के बाद स्किन में लालिमा आ रही हो तो चेहरे को ठंडे पानी से अच्छी तरह से धोएं। अब चंदन पाउडर का गुलाबजल के साथ गाढ़ा घोल बनाकर चेहरे पर लेप करें। सूखने पर चेहरा धो लें। ऐसा करना स्किन की सेहत के लिए भी अच्छा है।
आलू की पतली स्लाइस
ब्लीच के बाद आलू की पतली स्लाइस भी प्रभावित जगहों पर लगाई जा सकती है। पहले चेहरे को साफ पानी से धोकर साफ कर लें फिर आलू की पतली स्लाइस काटकर उसे लाल, चकत्तेदार जगह पर रखें। चाहें तो इसकी जगह खीरे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे चेहरे पर दमक आ जाएगी और जलन भी चली जाएगी।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म