Home अंतरराष्ट्रीय विश्व भर में धार्मिक स्वतंत्रता की चुनौतियों के बीच ट्रंप ने बुलाई बैठक, ये नेता होंगे शामिल

विश्व भर में धार्मिक स्वतंत्रता की चुनौतियों के बीच ट्रंप ने बुलाई बैठक, ये नेता होंगे शामिल

0 second read
0
0
5

वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने धार्मिक स्वतंत्रता के समक्ष चुनौतियों पर चर्चा के लिए एक अहम अंतरराष्ट्रीय बैठक बुलाई है जिसमें उत्पीड़न तथा धार्मिक गुटों के बीच भेदभाव पर लगाम लगाने के लिए ठोस उपाय तलाशने तथा धार्मिक आजादी को अधिक आदर दिलाने के लिए प्रचार प्रसार पर चर्चा होगी. मीडिया रिलीज में आज कहा गया है कि 24 जुलाई से शुरू हो रही बैठक ‘ मिनिस्टीरियल टू एड़वांस रिलीजियस फ्रीड़म ’ को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ संबोधित करेंगे.

इसमें कहा गया है कि इस बैठक में सरकारी अधिकारी, अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि , धार्मिक नेता , मानवा धिकार पैरोकार तथा दुनिया भर के नागरिक समाज समूहों के सदस्य शामिल होंगे. 24 जुलाई को इस बैठक में अमेरिका के सरकारी अधिकारी विश्व भर में धार्मिक स्वतंत्रता की स्थिति पर अमेरिकी नीतियों की प्राथमिकतांए और नागरिक संगठनों के प्रतिनिधियों के विचारों को साझा करेंगे.

इसके अगले दिन 25 जुलाई को नागरिक समाज समूहों के सदस्य अपनी कहानियां और अनुभव साझा करेंगे और धार्मिक स्वतंत्रता को बढ़ाने के लिए साझेदारी विकसित करेंगे. अगले दिन सरकार तथा अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि धार्मिक स्वतंत्रता के प्रति विश्व भर में चुनौतियों पर चर्चा करेंगे साथ ही इससे निपटने के उपायों पर चर्चा करेंगे.

Load More In अंतरराष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

पाकिस्तान: नवाज शरीफ को लगा बड़ा झटका, चुनाव तक रहेंगे जेल में

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक अदालत ने जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी औ…