Home » उत्तर प्रदेश में अगस्त से शुरू होगी 68500 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश में अगस्त से शुरू होगी 68500 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया

नई दिल्ली : अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ प्रभात कुमार ने 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती अगस्त में शुरू करने के आदेश दिए हैं. अपर मुख्य सचिव ने कहा कि लिखित परीक्षा का परिणाम अगस्त के पहले सप्ताह में निकाला जाए और इसके बाद भर्ती प्रकिया शुरू की जाए. गौरतलब है कि पिछले दिनों 12 मार्च को होने वाली सहायक अध्यापकों की भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया था.

किताबों का पूरा सेट एक साथ बांटा जाए
आपको बता दें कार्यभार ग्रहण करने के तीसरे दिन शनिवार को अपर मुख्य सचिव विभागीय समीक्षा बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग मुख्यमंत्री की प्राथमिकता पर है. उन्होंने 12460 शिक्षक भर्ती में आ रही परेशानियों और अदालत में चल रहे मामले की भी पूरी जानकारी ली. डॉ. कुमार ने इस दौरान यह भी निर्देश दिया कि जुलाई में यूनिफार्म और किताबें स्कूल में पहुंच जाएं. किताबों का पूरा सेट एक साथ बांटा जाए.

बैठक के दौरान जानकारी दी गई कि अभी यूनिफार्म के लिए रकम केंद्र सरकार की तरफ से जारी नहीं की गई है. राज्य सरकार की तरफ से गरीब छात्रों को दी जाने वाली यूनिफार्म का पैसा संबंधित जिलों को भेजा जा चुका है. उन्होंने इसका हल निकालते हुए कहा कि राज्य अपने अंश का पैसा जारी कर दें ताकि यूनिफार्म बनना शुरू हो जाए. उन्होंने कहा कि सभी बच्चों तक जुलाई माह के अंत तक जूता-मोजा पहुंच जाएं.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म