Home खेल अनुष्का के सामने अवॉर्ड लेते हुए विराट कोहली हुए इमोशनल

अनुष्का के सामने अवॉर्ड लेते हुए विराट कोहली हुए इमोशनल

4 second read
0
0
17

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दो सीजन (2016-17 और 2017-18 ) के लिए खिलाड़ियों को मिलने वाले अवॉर्ड्स दिए. इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को दोनों साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया. विराट कोहली बेंगलुरु में हुए इस अवॉर्ड फंक्शन में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ आए थे. अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भले ही वह नहीं खेल रहे हों, लेकिन विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा बीसीसीआई के सालाना पुरस्कार समारोह में सबसे ज्यादा लाइमलाइट में रहे. इस अवॉर्ड फंक्शन में विराट कोहली को लगातार दो सत्र के लिए पॉली उमरीगर ट्रॉफी (वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) प्रदान की गई.

शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 2016-17 और 2017-18 में जबर्दस्त प्रदर्शन किया. बीसीसीआई का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर विश्व कप सितारे हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना को महिला वर्ग में यह पुरस्कार दिया गया. वह फिलहाल आईपीएल 2018 के दौरान गर्दन में लगी चोट का उपचार करा रहे हैं जिसकी वजह से वह सर्रे के लिए काउंटी क्रिकेट भी नहीं खेल सके. विराट कोहली 15 जून को एनसीए में फिटनेस टेस्ट देंगे.

विराट कोहली इस अवॉर्ड फंक्शन में पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ आए थे. विराट कोहली को टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने अवॉर्ड दिया. अवॉर्ड लेने के बाद विराट कोहली इमोशनल हो गए. विराट ने ”आज मेरी पत्नी यहां मौजूद है. इस अवॉर्ड की अहमियत ज्यादा बढ़ जाती है. वो काफी स्पेशल हैं. मैं खुश हूं कि पिछले साल यह अवॉर्ड नहीं दिया गया था. अनुष्का के सामने यह अवॉर्ड लेना और भी स्पेशल हैं.” 9 सेकेंड का विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिाया पर वायरल हो रहा है.

बता दें कि अनुष्का शर्मा भी वहां विराट कोहली सपोर्ट करती दिखीं. विराट को जब अवॉर्ड दिया गया तब अनुष्का ने खूब तालियां बजाईं और जब विराट ने उनका जिक्र किया तो अनुष्का के चेहरे पर मुस्कान आ गई.

विराट कोहली ने 2016-17 सत्र में 13 टेस्ट में 1332 रन बनाए, जबकि 27 वनडे में 1516 रन बनाए. वहीं 2017-18 में खेले गए छह टेस्ट में कोहली ने 89.6 की औसत से 896 रन बनाए और वनडे में उनका औसत 75.50 रहा. कोहली को हर सत्र के लिए पुरस्कार के तौर पर 15 लाख रुपए दिए गए.

Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Asian Games 2018: खेल शुरू होने से दो दिन पहले दल से बाहर हुईं मोनिका चौधरी और अनु रानी

जैवलिन थ्रोअर खिलाड़ी अनु रानी और 1500 मीटर की एथलीट मोनिका चौधरी को एशियाई खेलों के दल से…