Home » क्रिकेट ही नहीं कबड्डी में भी करोड़पति बन रहे हैं खिलाड़ी

क्रिकेट ही नहीं कबड्डी में भी करोड़पति बन रहे हैं खिलाड़ी

नई दिल्ली: प्रो कबड्डी लीग सीजन 6 के लिए कल मुंबई में खिलाड़ियों की नीलामी हुई जिसमें भारत के मोनू गोयत ने इतिहास रच दिया. आपको बता दें कि नीलामी में मोनू गोयत को हरियाणा स्टीलर्स की टीम ने 1.51 करोड़ रूपये में खरीदा. सीजन 6 की नीलामी में मोनू गोयत फिल्हाल सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में सामने आए हैं. खिलाड़ियों की नीलामी अभी भी जारी है जहां पहले सीजन के मुकाबले इस बार खिलाड़ियों को ज्यादा पैसा दिया जा रहा है. प्रो कबड्डी लीग में कुल 422 खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी.प्रो कबड्डी लीग में कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही है जहां एक टीम के पास अधिकतम 4 करोड़ रूपये हैं. आपको बता दें कि 9 टीमों ने 21 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. एक टीम में जहां 18 से लेकर 25 खिलाड़ी हो सकते हैं तो वहीं 4 विदेशी खिलाड़ियों को भी इसमें शामिल करना होगा.

प्रो कबड्डी लीग ऑक्शन बेस कीमत

 

कैटेगरी A – INR 20 Lakh

 

कैटेगरी B – INR 12 Lakh

 

कैटेगरी C – INR 8 Lakh

 

कैटेगरी D – INR 5 Lakh

 

6 खिलाड़ियों को मिला 1 करोड़ से ज्यादा रूपये

 

आपको बता दें इस सीजन में सबसे महंगा खिलाड़ी अभी तक डेढ़ करोड़ रूपये में बिका है. तो वहीं 6 खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी बोली एक करोड़ से ज्यादा लगी है.पहले सीजन में एक टीम ने अधिकतम 60 लाख रुपए खर्च किए थे. जबकि, इस बार सिर्फ 9 खिलाड़ियों को ही 60 लाख रुपए से ज्यादा मिल गए.

फजल अत्राचली सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी

ईरान के फजल अत्राचली सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी रहे. यू मुंबा ने उन पर एक करोड़ रुपए की बोली लगाई. फजल की बेस प्राइस 20 लाख रुपए थी. फजल के करोड़पति ग्रुप के शामिल होने के बाद पांच खिलाड़ी ने उन्‍हें पीछे छोड़ते हुए अच्‍छी कीमत पाई. मोनू और फजल के अलावा राहुल चौधरी को फाइनल बिड मैच के जरिए तेलूगु टाइटन्‍स ने 1.29 करोड़ रुपए, दीपक हुड्डा को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 1.15 करोड़ रुपए, नितिन तोमर को पुणेरी पल्‍टन ने 1.15 करोड़ रुपए में, रिशांक देवाडिगा को यूपी योद्धा ने फाइनल बिड कार्ड के जरिए 1.11 करोड़ रुपए में खरीदा.

फजल अत्राचली ने कहा कि वह अपने दूसरे घर ‘यू मुंबा’ लौट कर काफी खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘यू मुंबा के लिए मेरे मन में काफी सम्मान है क्योंकि पीकेएल में मेरा सफर वहीं से शुरू हुआ है. मैंने प्रो कबड्डी में सबसे ज्यादा बोली का रिकॉर्ड बनाया है जो वास्तव में एक अविश्वसनीय अनुभूति है.’

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म