Home राज्य से सीएम योगी से मिले सपा संरक्षक मुलायम, सरकारी बंगले को लेकर हुई चर्चा!

सीएम योगी से मिले सपा संरक्षक मुलायम, सरकारी बंगले को लेकर हुई चर्चा!

0 second read
0
0
51

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास 5 कालिदास पर मुलाक़ात की. दोनों के बीच यह मुलाकात 30 मिनट तक चली. कहा जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित सरकारी बंगले को खली करने वाले सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर चर्चा हुई.
माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पैदा हालात को लेकर और दूसरा रास्ता निकालने को लेकर चर्चा हुई. बता दें कि 7 मई को दिए अपने आदेश में सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को आवंटित बंगलों को अवैध करार देते हुए खाली करने का आदेश दिया है. जिसके बाद राज्य सरकार कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने का नोटिस जारी करने वाली है. जिसकी प्रक्रिया जारी है.
बताया जा रहा है कि मुलाक़ात के दौरान मुलायम ने मुख्यमंत्री से सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने को कहा है, साथ ही बंगले को बचाने के लिए उपाय भी ढूढ़ने की आग्रह किया है.
बता दें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुलायम सिंह यादव, बेटे अखिलेश यादव, एनडी तिवारी, कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह और मायावती को आवास खाली करने पड़ेंगे. उत्तर प्रदेश में 1980 से पूर्व मुख्यमंत्रियों को ताउम्र आवास आवंटित किए जा रहे हैं.

मुलायम ने दिया यह सुझाव?
सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि मुलाक़ात के दौरान अपना और बेटे अखिलेश के सरकारी बंगले को बचाने के लिए मुलायम ने सीएम योगी को एक फ़ॉर्मूला भी दिया है. जिसके मुताबिक मुख्यमंत्री विधानसभा और विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष के नाम दोनों बंगले आवंटित किए जाएं. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन के नाम बंगला आवंटित होने से दोनों के आवास बच सकते हैं. हालांकि अभी यह नहीं पता चला है कि मुलायम के इस प्रस्ताव पर सीएम योगी ने क्या कहा.

Load More In राज्य से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अटल जी की स्‍मृति में यूपी में बनेंगे 4 स्‍मारक, सरकार जल्‍द लेगी फैसला

लखनऊ : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्‍मृति में उत्‍तर प्रदेश में चार स्‍मारके…