सोमवार से खुलेंगे दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार, सीएम केजरीवाल ने कहा- कोविड प्रोटोकॉल्स का करें पालन

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार से सभी साप्ताहिक फिर से खुल रहे हैं. कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कहर को देखते पूरी दिल्ली के बाजारों को बंद कर दिया गया था. अब कोरोना के दैनिक मामले में आई गिरावट को देखते हुए अनलॉक की विभिन्न प्रक्रिया के दौरान सभी बाजारों को खोलने की अनुमति दे दी गई है.

दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार खोलने का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि “सोमवार से साप्ताहिक बाजार दिल्ली में खुल रहे हैं. सराकर गरीब लोग और उनकी रोजी-रोटी के लिए काफी चिंतित है. हालंकि सभी का स्वास्थय और उनका जीवन भी महत्वपूर्ण है. मै सभी लोगों से बाजार खुलने के बाद कोविड के नियमों का पालन करने का आग्रह करता हूं”

दिल्ली धीरे-धीरे हो रही अनलॉक

छोटे व्यापारियों को मिलेगी राहत

अब दिल्ली में साप्ताहिक बाजार के खुल जाने से दिल्ली की रौनक फिर अपने पुराने रंग में लौटेगी. सरकार के इस फैसले से कई छोटे व्यापारियों को काफी राहत मिलेगी और वह अपनी रोजी-रोटी चला सकेंगे. वहीं, दिल्ली की सड़कों की जान कहे जाने वाले डीटीसी बस भी सोमवार से फूल कैपिसिटी सिट के साथ सवारी लेकर चल सकेंगी.

आपको बता दें भारत में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राजधानी दिल्ली में कई लोगों की जान चली गई थी. उस वक्त राजधानी में बेड्स और ऑक्सीजन की भी भारी कमी हो गई थी. फिलहाल दिल्ली में हर दिन सौ से भी कम कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं. जिसे देखते हुए ही सरकार ने यह महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं.

Related Articles

Back to top button