सीएम हेमंत सोरेन आज दे सकते हैं पद से इस्तीफा, राज्यपाल ने विधायकी की रद्द

सीएम हेमंत सोरेन आज अपने पद से इस्तीफा दे सकते है. शनिवार को कभी भी उनकी  विधायकी रद्द करने को लेकर नोटिफिकेशन जारी की जा सकती है. रातभर कल महगठबंधन की मीटिंग चलती रही जो उनकी एकता को दर्शा रही थी. दूसरी तरफ हेमंत सोरेन ने भी साफ कर दिया है कि उन्हें कुर्सी की भूख नहीं है. केवल जन कल्याण के लिए उन्हें ये करना पड़ता है. विधायकी रद्द करने संबंधी नोटिफिकेशन किसी भी समय चुनाव आयोग की तरफ से जारी किया जा सकता है. राज्यपाल रमेश बैस ने CM हेमंत सोरेन की विधायकी रद्द कर दी है. चुनाव आयोग की ओर से भेजी गई अनुशंसा पर मंत्रणा के बाद उन्होंने ये कार्रवाई की है.

सीएम हाउस में रातभर चलती रही काउंटिंग 

वहीं, CM हाउस में कल रातभर विधायकों की काउंटिंग होती रही. महागठबंधन की तरफ से CM हाउस में शनिवार सुबह 11 बजे एक बैठक बुलाई गई है. लगातार हो रही इस बैठक को महागठबंधन की एकजुटता से भी देखी जा रही है, हर रोज CM हाउस आने वाले विधायकों की गिनती भी की जा रही है.

सीएम के  खिलाफ हो सकता है केस दर्ज
दूसरी तरफ BJP का दावा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ केस दर्ज करने की भी तैयारी है. BJP का कहना है कि अगर उनकी विधायकी जाती है तो उनके ऊपर केस दर्ज करने पर भी फैसला हो सकता है.

हेमंत सोरेन ने कहा कुर्सी के भूखे नहीं हम 

इस मामले में CM हेमंत सोरेन ने शुक्रवार देर रात ट्वीट कर उन्होंने कहा कि, ”सरकारी कुर्सी के भूखे हम लोग नहीं है. बस एक संवैधानिक व्यवस्था की वजह से आज हमें रहना पड़ता है, क्योंकि उसी के माध्यम से हम जन-कल्याण के काम करते हैं.”

CM हेमंत सोरेन अपने पद से देंगे इस्तीफा

इस मामले में निर्वाचन आयोग की अधिसूचना जारी होने के बाद गवर्नर, CM हेमंत सोरेन को अपने पद से इस्तीफा देने के लिए कह सकते हैं. साथ ही झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रविन्द्रनाथ महतो को भी निर्वाचन आयोग की अधिसूचना से अवगत कराया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button