सिद्धू मूसेवाला Murder केस में गोल्डी बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

Interpol ने सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (Red Corner Notice) जारी किया है। गोल्डी बराड़ ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के फिलहाल कनाडा (Goldy Brar in Canada) में होने की बात कही जा रही है। इंटरपोल ने गैंगस्टर से आतंकी बने बब्बर खालसा के हरविंदर सिंह रिंदा के खिलाफ भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। रिंदा मोहाली आतंकी हमले, लुधियाना कोर्ट कांप्लेक्स अटैक समेत पंजाब और नार्थ इंडिया के कई आतंकी हमलों में वॉन्टेड है।

नोटिस में दिए गए हैं ये डीटेल्स

पंजाब पुलिस के दावे की CBI ने खोली पोल
इससे पहले पंजाब पुलिस के दावे की उस समय फजीहत हो गई थी जब CBI ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के एक दिन बाद 30 मई को गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध प्राप्त हुआ था। पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। पंजाब पुलिस ने बुधवार को दावा किया था कि उसने मूसेवाला की हत्या से 10 दिन पहले गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया था, जिसके बाद CBI ने अपना पक्ष रखा।
30 मई को मिला था पंजाब पुलिस का ईमेल’
CBI ने कहा कि उसे 30 मई को दोपहर 12:25 बजे ईमेल के जरिए पंजाब पुलिस के इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो की ओर से एक अनुरोध मिला था। ईमेल के साथ 19 मई की तारीख वाली एक चिट्ठी को भी अटैच किया गया था, जिसमें पंजाब पुलिस द्वारा फरीदकोट के नगर थाने में बराड़ पर दर्ज 2 FIR के आधार पर उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने का अनुरोध किया गया था। सीबीआई ने कहा, ‘मौजूदा मामले में, पंजाब पुलिस की ओर से सतींद्रजीत सिंह उर्फ गोल्डी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के प्रस्ताव की ‘हार्ड कॉपी’ सीबीआई, नयी दिल्ली को 30 मई 2022 को प्राप्त हुई थी।’

Related Articles

Back to top button