सिद्धार्थनगर पहुंचे पीएम मोदी, 9 मेडिकल कॉलेज का करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में अब कम ही समय बचा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यूपी (PM Modi UP Visit) दौरे शुरू हो गए हैं. पीएम मोदी आज यूपी दौरे पर सिद्धार्थनगर (PM Modi in Siddharthnagar) और वाराणसी (Varanasi) आने वाले हैं. इस मौके पर वो पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना (Atmanirbhar Swasth Bharat Yojana) की शुरुआत करेंगे. इसी के साथ पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. और पीएम आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत करेंगे.

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए 5,200 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री करीब साढ़े दस बजे सिद्धार्थनगर में उत्तर प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद दोपहर करीब एक बजकर पंद्रह मिनट पर वाराणसी में प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरूआत करेंगे.

इन जिलों में होगा मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में जिन चिकित्सा महाविद्यालयों का उद्घाटन करेंगे वह सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में स्थित हैं.

केंद्र प्रायोजित योजना के तहत जिला और रेफरल अस्पतालों से जुड़े नए चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना के लिए आठ चिकित्सा महाविद्यालय स्वीकृत किए गए हैं और जौनपुर में एक मेडिकल कॉलेज को राज्य सरकार द्वारा अपने संसाधनों के माध्यम से स्थापित किया गया है, इसका संचालन भी शुरू हो गया है.

Related Articles

Back to top button