‘सभी फसलों पर MSP, किसानों को मुफ्त बिजली और KG से PG तक लड़कियों को फ्री शिक्षा’, अखिलेश यादव ने जारी किया SP का घोषणा पत्र

समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया है. पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी का ‘समाजवादी वचन पत्र’ जारी किया. जिसमें हर वर्ग के लिए कई ऐलान किए गए हैं. SP ने सभी फसलों पर MSP देने का ऐलान किया है. वहीं किसनों को मुफ्त बिजली और KG से PG तक लड़कियों को फ्री शिक्षा देने का ऐलान किया गया है.

घोषणापत्र को ‘समाजवादी वचन पत्र’ नाम दिया गया है. वहीं इसकी टैग लाइन- ‘सत्य वचन, अटूट वादा’ रखा गया है. इस मौके पर यादव ने कहा, ‘सत्या वचन, अटूट वादा’ के साथ हम 2022 के घोषणापत्र के रूप में इस दस्तावेज के साथ लोगों के पास जा रहे हैं. घोषणापत्र के मुताबिक अर्बन एंप्लॉयमेंट गारंटी एक्ट मनरेगा की तर्ज पर बनाया जाएगा. इसके साथ महिलाओं को सरकारी नौकरियों में 33% आरक्षण प्रदान किया जाएगा.सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सभी फसलों के लिए MSP प्रदान की जाएगी. गन्ना किसानों को 15 दिन के अंदर भुगतान किया जाएगा. इसके साथ सभी किसानों को 4 साल के भीतर कर्ज़ मुक्त बनाया जाएगा. सभी किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली, ब्याज़ मुफ्त ऋण दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button