शाहीन बाग के प्रदर्शन के खिलाफ जुटी भीड़ ने लगाए खाली करो के नारे , पुलिस ने हटाया

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बन चुके शाहीन बाग में शनिवार को हुए गोलीकांड के बाद रविवार को प्रदर्शनकारियों के खिलाफ जाम हटवाने के लिए कुछ लोगों ने प्रदर्शन किया। वहीं पुलिस ने शाहीन बाग पर प्रदर्शन करने वाले लोगों को हटाने आए लोगों को पुलिस ने वहां से हटा दिया है।
सीएए का विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि गोली चलाने वाला व्यक्ति पुलिस संरक्षण में यहां तक आया होगा, वरना पुलिस की मौजूदगी में ऐसा कैसे संभव है। एक प्रदर्शनकारी ने आरोप लगाया कि शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान एक लड़का आता है, गोली चलाता है, पुलिस के संरक्षण में वह लड़का आता है। शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए कुछ कट्टरपंथी लोग यहां का माहौल खराब करने की साजिश रच रहे हैं।

पुलिस ने अचानक शाहीन बाग के सामने की झुग्गियों से 100 से 150 लोग वहां पर आ गए और सड़क खुलवाने की मांग करने लगे। पुलिस के मुताबिक यहां पर भीड़ बढ़ती गई और कुछ ही देर में महिलाएं भी आ गई। पुलिस इन लोगों को समझाने की कोशिश करती रही लेकिन ये नहीं माने, ये लोग सड़क पर बैठ गए और शाहीन बाग खाली करो के नारे लगाने लगे।

Related Articles

Back to top button