लखबीर सिंह की हत्या मामले पर कोर्ट ने चारों निहंग आरोपियों की दो दिन पुलिस रिमांड बढ़ाई

हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonipat) जिले की कोर्ट में सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर लखवीर सिंह नाम के शख्स की हत्या (Lakhbir Singh Murder Case) के मामले में बीते शनिवार दोपहर बाद सुनवाई हुई. इस दौरान हत्या के चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने चारों आरोपियों की 2 दिन की पुलिस रिमांड बढ़ा दी है. बता दें कि पहले इस मामले में सरबजीत को 7 दिन के और नारायण सिंह भगवंत सिंह और गोविंद सिंह 6 दिन के रिमांड पर थे.

दरअसल, दलित मजदूर लखबीर सिंह की बीते हफ्ते नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई थी और उसके शव को सिंघु बॉर्डर के पास एक बैरिकेड से लटका दिया गया था. उसका हाथ काट दिया था और उसके शरीर पर घाव के कई निशान थे. पुलिस ने इनसे रिमांड अवधि के दौरान खून से सने कपड़े और तलवारें बरामद कर ली हैं. वहीं कोर्ट के सामने पुलिस ने तथ्य रखे हैं कि इस मामले में अभी और भी आरोपी हैं. जिनकी पहचान करनी है. जिसके आधार पर पुलिस ने 4 दिन का रिमांड मांगा था, लेकिन कोर्ट ने चारों आरोपियों का 2 दिन का रिमांड दिया है. कोर्ट ने चारों निहंगों का हर रोज मेडिकल करवाने की बात भी कोर्ट ने कही है. वहीं इनके परिवार का सदस्य एक आरोपी से 20 मिनट तक मिल सकता है. वहीं पुलिस ने कोर्ट के सामने सबूत रखे थे, कि इस मामले में अभी और भी आरोपियों की पहचान करवानी है, जिसके आधार पर पुलिस ने रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की है.

पुलिस ने चारों आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर लिया- DSP

गौरतलब है कि DSP राव वीरेंद्र ने बताया कि चारों आरोपियों को 2 दिन के रिमांड पर लिया है. पुलिस ने कोर्ट के सामने सबूत रखे थे कि इस मामले में अन्य आरोपियों की पहचान करवानी है. जिनको सिर्फ यही चारों आरोपी पहचानते हैं. उन्हें पुलिस नहीं पहचानती है, क्योंकि जो वीडियो सामने आई है उसमें अन्य आरोपी भी दिखाई दे रहे हैं. जिसके आधार पर इनका 2 दिन का रिमांड दिया गया है. वहीं रिमांड अवधि के दौरान इन चारों से दो तलवारें खून से सने कपड़े और रस्सी बरामद कर ली गई है. इसके अलावा पुलिस की एक टीम जो पंजाब में गई हुई है. अभी पंजाब में ही जांच कर रही है कि लखबीर सिंह किसके कहने पर यहां आया था और किसने भेजा था. इस मामले में जल्द ही सोनीपत की टीम पंजाब से वापस लौटेगी.

लखवीर सिंह ने की थी गुरु ग्रंथ की बेअदबी की कोशिश

बता दें कि बीते हफ्ते 15 अक्टूबर को सिंघु बॉर्डर पर लखवीर सिंह का शव किसान मंच के पास बैरिकेड पर लटका मिला था. निहंग सिखों ने कहा था कि लखवीर सिंह ने गुरु ग्रंथ की बेअदबी की कोशिश की थी. जिसकी वजह से उन्होंने लखबीर का हाथ पैर काटकर शव को बैरिकेड पर लटकाया था. वहीं, इस मामले में चार निहंग सिंह पुलिस के सामने सरेंडर कर चुके हैं. जिनमें से सरबजीत नाम के आरोपी को कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा था. बाकि 3 आरोपियों को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा था. आज कोर्ट ने इन आरोपियों की दो दिन रिमांड बढ़ा दी गई है.

Related Articles

Back to top button