राहुल भट की हत्या का सुरक्षा बलों ने लिया बदला, बडगाम में तीन आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को लतीफ राथर समेत लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। लतीफ को मार गिराने के साथ ही सुरक्षा बलों ने राहुल भट्ट और अमरीन भट्ट सहित कई नागरिकों की हत्याओं का बदला ले लिया है। इस साल मई में आतंकवादियों ने बडगाम में राजस्व विभाग के कर्मचारी रहे कश्मीरी पंडित राहुल भट की हत्या कर दी थी।

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने कहा, लश्कर-ए-तैयबा के तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है। घटनास्थल से शव निकाले जा रहे हैं। शिखान्त होना बाकी है। मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।

राहुल भट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडित समुदाय के लोग विरोध में सड़कों पर उतर आए थे। कश्मीरी पंडित राहुल भट पर हुए हमले में शामिल दो आतंकवादियों को बाद में मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके अलावा कश्मीरी टीवी नेत्री अमरीन भट की 26 मी को बडगाम के चदूरा इलाके में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

रविवार को प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी को भारतीय सेना की 34 आरआर यूनिट ने बडगाम इलाके से गिरफ्तार किया था। एएनआई ने एक रिपोर्ट में कहा कि अधिकारियों ने उसके पास से 5 पिस्तौल, 5 मैगजीन, 50 राउंड और दो हथगोले सहित आपत्तिजनक सामग्री भी जब्त की।

Related Articles

Back to top button