राहुल गांधी ने ईडी से सोमवार तक का मांगा वक्‍त, दिया मां सोनिया की तबीयत का हवाला

नई दिल्ली: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से ईडी पूछताछ कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय उनसे यह पूछताछ सोमवार से कर रहा है. ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर कांग्रेस नेता पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच गुरुवार को एक बड़ी खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी ने ईडी को पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने ईडी से शुक्रवार की प्रक्रिया में शामिल नहीं हो सकने की बात कही है.

ईडी पिछले तीन दिनों से राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है. गुरुवार को कांग्रेस नेता ने पत्र लिखकर शुक्रवार को पूछताछ की प्रक्रिया में न शामिल हो सकने की बात कही है. उन्होंने मां सोनिया गांधी के इलाज की वजह से केंद्रीय एजेंसी से कुछ दिनों की राहत मांगी है. इससे पहले राहुल गांधी ने गुरुवार को भी पूछताछ में न शामिल होने के लिए छूट मांगी थी.

पूछताछ का पार्टी नेता कर रहे विरोध
गौरतल है कि ईडी नेशनल हेराल्ड-एजेएल सौदे से संबंधित धनशोधन मामले में राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है. उनसे पूछताछ के पहले दिन से ही पार्टी के शीर्ष नेता इसका विरोध कर रहे हैं हैं.

गुरुवार को हैदराबाद में भारी संख्या में पार्टी नेताओं ने गुरुवार को राजभवन के पास विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस की तेलंगाना इकाई द्वारा ‘चलो राजभवन’ के आह्वान के तहत पुलिस ने प्रदर्शनकारियों द्वारा राजभवन की घेराबंदी करने के प्रयास को विफल कर दिया.

ईडी 30 घंटे तक कर चुकी है पूछताछ
इससे पहले बुधवार तक ईडी राहुल गांधी से धन शोधन मामले में 30 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है. तीसरे दिन बुधवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए और जांच एजेंसी ने उनसे करीब आठ घंटे पूछताछ की. राहुल गांधी रात करीब साढ़े नौ बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय से बाहर निकले थे.

Related Articles

Back to top button