यूपी में खत्म हुआ पहले चरण का मतदान, शाम 5 बजे तक 57. 79 फीसदी वोटिंग, मतदान से चूके जयंत चौधरी

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज पहले चरण का चुनाव संपन्न हो गया है. 11 जिलों की 58 सीटों पर शाम 5 बजे तक 57.79 फीसदी मतदान हुआ. बड़ी संख्या में मतदाता आज वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पर पहुंचे. पहले चरण की वोटिंग (First Phase Voting) के दौरान युवाओं के साथ ही बुजुर्गों में भी खास उत्साह देखा गया. बड़ी संख्या में बुजुर्ग वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचे. वहीं मतदान को लेकर सपा ने बीजेपी (BJP) पर कई आरोप भी लगाए हैं.  समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि गाजियाबाद की लोनी विधानसभा के मुस्तफाबाद में वार्ड संख्या 93, 94, 95 में प्रशासन बेहद धीमी गति से वोटिंग करवाई. इसकी वजह से बड़ी संख्या में वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग करने से वंचित रह गए.

बता दें कि गौतमबुद्धनगर में शाम 5 बजे तक 53.48 फीसदी और नोएडा में 48 फीसदी, दादरी में 56 फीसदी और जेवर में 60.3 फीसदी मतदान (Voting) दर्ज किया गया.शाम 6 बजे तक मथुरा में भी पहले चरण का मतदान खत्म हो गया. हैरानी की बात ये है कि आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhari) ने वोट ही नहीं डाला. बताया जा रहा है कि वह वोटिंग का समय खत्म होने तक यानी शाम 6 बजे तक भी मतदान केंद्र नहीं पहुंचे.

जयंत चौधरी ने नहीं डाला वोट

यूपी के 11 जिलों में 58 सीटों पर शाम 5 बजे तक 57.79 फीसदी मतदान दर्ज किया गया. बागपत में शाम 5 बजे तक 61.30 फीसदी और मथुरा में 58.12 फीसदी मतदान हुआ. वहीं आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी वोट डालने नहीं पहुंच सके. वोटिंग के दौरान शामली में फर्जी मतदान को लेकर बवाल होने की खबरें भी सामने आईं. खबर के मुताबिक गठबंधन प्रत्याशी प्रसन्न चौधरी पर हमला किया गया. गठबंधन प्रत्याशी समेत दो लोगों के इस हमले में में घायल होने की खबर सामने आई है. बता दें कि महिलाओं की फर्जी पर्ची से वोटिंग का आरोप लगाया गया.

Related Articles

Back to top button