मैं केवल एक अच्छे प्रोजेक्ट का इंतजार कर रही हूं-मुमताज

अपनी पिछली प्रदर्शित फिल्म गूंगबाई काठियावाड़ी की व्यापक सफलता के बाद निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली अब अपनी अगली फिल्म हीरामंडी को लेकर चर्चाओं में हैं। भंसाली पहले हीरामंडी को फिल्म के रूप में परदे पर लाना चाहते थे लेकिन अब वे इसे नेटफ्लिक्स के लिए वेब सीरीज में लेकर आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि यह बड़े बजट की वेब सीरीज होगी जिसमें बॉलीवुड की कई दिग्गज अभिनेत्रियाँ एकसाथ काम करती हुई दिखाई देंगी। नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली इस सीरीज से संजय लीला भंसाली ओटीटी पर अपना डेब्यू भी कर रहे हैं। गौरतलब है कि जिस हीरामंडी पर वेब सीरीज बनाई जा रही है, वह पाकिस्तान के लाहौर में स्थित है, जिसे रेड लाइट एरिया के नाम से जाना जाता है। इस क्षेत्र में रहने वाली तवायफों की असल जिंदगी अब संजय लीला भंसाली पर्दे पर उतारने के लिए तैयार हैं।

कुछ दिनों पूर्व ही बॉलीवुड के गलियारों में यह शोर सुनाई दिया था कि रेखा वेब सीरीज में मुख्य किरदार निभाती नजर आएंगी। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार संजय लीला भंसाली ने रेखा के लिए एक स्पेशल रोल प्लान किया है। बीच में यह भी खबरें आईं थी कि हीरामंडी से अपने जमाने की ख्यात अभिनेत्री मुमताज भी बॉलीवुड में वापसी कर सकती हैं। हालांकि मुमताज ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया था। लेकिन हाल ही में संजय लीला भंसाली की मुमताज और मनीषा कोइराला के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह दोनों अभिनेत्रियाँ हीरामंडी में नजर आ सकती हैं। यदि ऐसा होता है तो यह मनीषा कोइराला का दूसरी बार संजय लीला भंसाली के निर्देशन में काम करने का अवसर होगा। इससे पहले वह संजय लीला भंसाली की फिल्म खामोशी में नजर आ चुकी हैं।
अपने पहले दिए एक साक्षात्कार में मुमताज ने कहा था, हां, मुझे इस प्रोजेक्ट के लिए अप्रोच किया गया था। मुझे उनके ऑफिस से फोन आया था। लेकिन फोन पर वह (संजय) नहीं थे, बल्कि उनका सेक्रेटरी था, जो मुझसे बात कर रहा था। मुझे इस प्रोजेक्ट में अपने रोल के बारे में ठीक से कुछ भी समझ नहीं आया। मुझे बताया गया था कि कोई डांस सीक्वेंस है। मुझे जो ऑफर किया जा रहा था, उसमें मुझे कुछ खास नजर नहीं आया। मेरा मतलब है कि मैं वापसी करना चाहती हैं। लेकिन मैं 45 साल बाद स्क्रीन पर कमवैक करूंगी। मैं दर्शकों को सरप्राइज करना चाहती हूं और उन्हें ये महसूस करवाना चाहती हूं कि मैं अब भी एक्टिंग कर सकती हूं।
इसके अलावा मुमताज ने यह भी कहा था, मुझे दो और फिल्मों के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन मैंने उन्हें मना कर दिया। वो अंदर से एक फीलिंग आनी चाहिए ना, बस वो नहीं आ रही थी मुझे इन प्रोजेक्ट्स में। इसलिए मैंने मना कर दिया। मैं केवल एक अच्छे प्रोजेक्ट का इंतजार कर रही हूं।

गौरतलब है कि हीरामंडी सीरीज में रेखा के अलावा माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, हुमा कुरैशी और ऋचा चड्ढा मुख्य भूमिकाएँ निभाती नजर आएंगी।

Related Articles

Back to top button