मुझे प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा और लालसा नहीं है-नीतीश

नई दिल्ली/पटना. विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के अपने मुहिम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सोमवार को दिल्ली पहुंच गए हैं. सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार यहां कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगे. जनता दल (युनाइटेड) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से मुलाकात कर सकते हैं. इसके अलावा यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि नीतीश कुमार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार, जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच.डी कुमारस्वामी और अन्य विपक्षी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. नीतीश कुमार के यहां समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात करने की संभावना है.

दिल्ली पहुंचने पर उन्होंने पत्रकारों से कहा कि यदि विपक्ष एकजुट हो जाए तो अच्छा माहौल बनेगा. उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि मुझे प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा और लालसा नहीं है.

नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह, मंत्री अशोक चौधरी और मंत्री संजय झा भी दिल्ली गए हैं.

दिल्ली रवाना होने से पहले पटना में ललन सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि सीएम नीतीश कुमार का एक ही लक्ष्य है देश के विपक्ष को एकजुट करना. उन्होंने कहा कि बीजेपी की धमकी से कौन डरता है? क्या बीजेपी देश में सभी को डराने-धमकाने के लिए है? पूरे देश को पता है कि देश में किस तरह संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग हो रहा है. हम देश की बेहतरी के लिए लड़ रहे हैं ताकि देश आगे बढ़े. हम ऐसी चीजों को बर्दाश्त नहीं करेंगे जहां हिंसा फैलाई जाती है.

Related Articles

Back to top button