मुंबई और वलसाड में ‘आफत की बारिश’, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मुंबई/ वलसाड: शुक्रवार से मुंबई के कई हिस्सों में हो रही बारिश ने बीएमसी के उन तमाम दावों और वादों की कलाई खोल दी, जिनमें वह बारिश से निपटने के इंतजामों की बात कहती है। बारिश की वजह से कई इलाक़ों में पानी भर गया, जिससे लोग मुश्किल में नज़र आए। ऐसे इलाकों में मुंबई का सायन, कुर्ला, सांता क्रूज़, हिंदमाता, अंधेरी और विले पार्ले शामिल हैं। चिंता करने वाले बात तो ये है कि ये मुश्किलें अभी और बढ़ सकती हैं। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार की बारिश तो सिर्फ ट्रेलर भर थी। विभाग के मुताबिक, मुंबई में आज भी भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बारिश के लिए अलर्ट भी जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक़ अगले 24 घंटे मुंबई पर बहुत भारी पड़ने वाले हैं। मुंबई और आस-पास के इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। आलम ये है कि मछुआरों को समुद्र में ज़्यादा अंदर ना जाने की हिदायत तक दी गई है। वहीं, बारिश की वजह से मुंबई में बेस्ट की कई बसों के रूट डायवर्ट करने पड़े, ट्रैक पर पानी आने से सेंट्रल रेलवे की कई ट्रेन देरी से चलीं और करंट लगने से गोरेगांव में 2 और अंधेरी में एक शख्स की मौत भी हो गई।

सिर्फ मुंबई ही नहीं, गुजरात के वलसाड में भी भारी बारिश के बाद कई रिहायशी और निचले इलाकों की बुरी हालत हो गई है। जगह-जगह सड़कों पर पानी भर गया है। रेलवे स्टेशन पर घुटने तक पानी है। कई अस्पतालों में भी पानी घुसने की खबर है। मौसम विभाग ने अगले 48 का अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार रात से लगातार बारिश होने की वजह से कई गाड़ियां सड़कों पर ही जहां-तहां फंस गई हैं।

Related Articles

Back to top button