बेन स्टोक्स ने किया संन्यास का ऐलान

इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक चौंकाने वाला फैसला किया है। इंग्लिश ऑलराउंडर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर सभी कौ चौंका दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को खेला जाने वाला पहला वनडे उनका आखिरी एकदिवसीय मुकाबला होगा।स्टोक्स ने यह ऐलान करते हुए कहा, “यह निर्णय लेना जितना कठिन था, इस तथ्य से निपटना उतना कठिन नहीं है कि मैं अपने साथियों को अब इस प्रारूप में अपना 100% नहीं दे सकता। मैं इंग्लैंड के लिए वनडे क्रिकेट में अपना आखिरी मैच मंगलवार को डरहम में खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक अविश्वसनीय रूप से बेहद कठिन निर्णय रहा है। मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेलने के हर पल का आनंद लिया है। यह एक बेहद शानदार सफर रहा।”

31 साल के स्टार ऑलराउंडर ने इंग्लैंड के लिए 104 वनडे मैच खेले और इस दौरान उन्होंने टीम की जीत में कई बार अहम योगदान दिया। उन्होंने 2019 में इंग्लैंड को वनडे विश्व कप में जीत दिलाने मे अहम भूमिका निभाई थी और लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। स्टोक्स ने उस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 84 रनों की नाबाद पारी खेली थी और एक रोमांचक मैच में टीम को जीत दिलाई थी।

स्टोक्स अपना आखिरी एकदिवसीय मैच मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर खेलेंगे। उन्होंने 2011 में आयरलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। स्टोक्स ने इसके बाद अपने एकदिवसीय करियर में 2919 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और 21 अर्धशतक निकले। बेन स्टोक्स रविवार को भारत के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे। उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ 48 रन बनाए और एक भी विकेट नहीं ले पाए।

Related Articles

Back to top button