पुणे के कोंढवा इलाके में बारिश के चलते दीवार गिरी, 4 बच्‍चों सहित 17 की मौत

महाराष्‍ट्र के पुणे में एक बड़ी घटना सामने आई है। पुणे के कोंढवा इलाके में एक सोसाइटी की दिवार झुग्गियों पर गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। इसमें चार बच्‍चे भी शामिल है। घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम जारी है। प्राप्‍त जानकारी के अनसार कोंढवा इलाके में एल्‍कॉन स्‍टाइलस सोसाइटी स्थित है। इस सोसाइटी की लगभग 50 फीट लंबी दीवार से सटकर कई सारी झुग्‍गी झोपडि़यां थी। पुणे में कल हुई बारिश में यह दीवार इन झुग्‍गी झोपडि़यों पर आ गिरी। इस दीवार की ऊंचाई 15 से 20 फीट बताई जा रही है।

दीवार गिरते ही इलाके में अफरातफरी मच गई। बारिश के चलते राहत कार्य में मुश्किलें पेा आ रही हैं। अभी तक 17 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। इसके साथ ही घायलो को अस्‍तपाल भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि अभी भी कई शव मलबे में दबे हुए हैं।

इसं संबंध में पुणे के कलेक्‍टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारत बारिश के चलते दीवार ढहने की घटना घटी है। इस संबंध में कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी की अनदेखी सामने आई है। इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत कोई आम बात नहीं है। मरने वालों में ज्‍यादातर लोग बिहार और बंगाल से थे। सरकार प्रभावितों को सहायता पहुंचा रही है।

Related Articles

Back to top button