पीयूष गोयल के खिलाफ स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस देगी कांग्रेस

नई दिल्ली : कांग्रेस ने कहा कि 650 करोड़ रुपये का बैंक कर्ज नहीं चुकाने वाली कंपनी से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के कथित संबंध पर चर्चा को लेकर पार्टी बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस देगी. मीडिया रिपोर्टों का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा एवं रणदीप सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया और अपना रुख स्पष्ट करने की मांग की. कंपनी के प्रमोटर से पीयूष गोयल के कथित संबंध के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा एवं गोयल पर हमला बोला. ‘‘# पीयूष घोटाला’’ के साथ ट्वीट करते हुए राहुल ने अपने ट्वीट में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल एवं फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के नामों का भी जिक्र किया.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘शाह-जादा के दिलचस्प किस्से, शौर्य- गाथा और’ छोटे मोदी के बड़े कारनामे’ के बाद भाजपा प्रस्तुत करती है- शिरडी का चमत्कार.’ कर्ज नहीं चुकाने वाली कंपनी के नाम में ‘शिरडी’ नाम जुड़ा है.

फेक न्यूज को लेकर हमला
कांग्रेस ने फर्जी समाचारों के बारे में सरकार द्वारा जारी और अब वापस लिए जा चुके दिशानिर्देशों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि ऐसा हो नहीं सकता कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इससे अनभिज्ञ हों. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने सोमवार को फर्जी खबरों पर लगाम कसने के लिए उपायों की घोषणा की थी. इसमें कहा गया था कि यदि कोई पत्रकार फर्जी खबर बनाते या उसका प्रसार करते हुए पाया गया तो उस पत्रकार की मान्यता रद्द कर दी जाएगी. मीडिया समुदाय एवं विपक्षी दलों के तीखे विरोध और प्रधानमंत्री कार्यालय के हस्तक्षेप के बाद इन दिशानिर्देशों को वापस ले लिया गया.

Related Articles

Back to top button

Deprecated: Directive 'allow_url_include' is deprecated in Unknown on line 0