पश्चिम बंगाल में मृत बीजेपी कार्यकर्ता के परिवार से मिले अमित शाह, सीबीआई जांच की मांग

पश्चिम बंगाल में एक बीजेपी कार्यकर्ता संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए. मृतक की पहचान अर्जुन चौरसिया के तौर पर की गई है जो काशीपुर इलाक़े में बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता थे.

गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं, उन्होंने मृतक कार्यकर्ता के परिवारवालों से बातचीत की.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, अमित शाह ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि अर्जुन चौरसिया की मौत को गृह मंत्रालय गंभीरता से ले रहा है और इस बारे में रिपोर्ट मांगी गई है.

अमित शाह ने कहा, “पूरे बंगाल में राजनीतिक हिंसा, प्रतिशोध में हत्याएं और विरोधी राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को चुन-चुन कर निशाना बनाने के अनेक उदाहरण हमारे पास आए हैं.अर्जुन की हत्या की घोर निंदा करती है और हम अदालत से हत्यारे को कड़ी से कड़ी सजा मिले यह सुनिश्चत करेंगे.”

उन्होंने कहा, ”आज बीजेपी के कार्यकर्ता अर्जुन चौरसिया की राजनीतिक रुप से हत्या कर दी गई. उनके परिवार का कहना है कि उनकी जघन्य रूप से हत्या हुई है. कल ही टीएमसी को एक साल हुआ है और उसके दूसरे दिन ही राजनीतिक हिंसा और हत्या की परंपरा को फिर से शुरू किया है.”

इससे पहले पुलिस ने बताया कि लाश घोष बाग़ान इलाक़े में एक खाली पड़ी इमारत में लटकी हुई मिली. वहीं, बीजेपी ने राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर अपने कार्यकर्ता की हत्या का आरोप लगाया है. वहीं टीएमसी ने आरोपों को निराधार बताया है.

टीएमसी के नेता शांतनु सेन ने बीजेपी के आरोपों पर कहा है कि बीजेपी के आरोपों का कोई आधार नहीं है.

उन्होंने कहा कि पुलिस की तहक़ीकात के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आ सकेगी. वहीं चौरसिया के परिवार की ओर से सीबीआई जांच की मांग की जा रही है.

Related Articles

Back to top button