पश्चिम बंगाल उपचुनाव: आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न, बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो जीते

पश्चिम बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे सामने आ गए हैं. दोनों ही सीटों पर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने जीत दर्ज़ की है.

इन दोनों ही सीटों पर ऐसे दो लोग जीते हैं जो पहले बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. आसनसोल सीट, टीएमसपी ने पहली बार जीती है.

साल 2019 में आसनसोल से बीजेपी के टिकट पर बाबुल सुप्रियो जीते थे, वो बतौर सांसद इस्तीफ़ा देकर बीजेपी छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए थे. इस वजह से आसनसोल सीट खाली हो गई थी. वहीं, राज्य सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी की पिछले साल मौत के बाद बालीगंज विधानसभा सीट खाली हो गई थी.

आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा क़रीब 3 लाख वोटों से जीते हैं. उन्होंने बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल से हराया है. वहीं बाबुल सुप्रियो को बालीगंज विधानसभा सीट पर 20 हजार से ज़्यादा वोटों से जीत मिली है.

जीत के बाद बाबुल सुप्रियो बोले, ”मैं जिस पार्टी में रहता हूं, उस पार्टी के लिए जान भी देता हूं. मुझे यह साबित करने की ज़रूरत नहीं. पहले मैंने बीजेपी के लिए 2 गोल किए, अब मैं TMC के लिए 10 गोल करूंगा. 20,000 ज़्यादा वोटों से मिली जीत को मैं ममता बनर्जी और TMC संगठन को समर्पित करता हूं.”

टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वोटरों को शुक्रिया कहा है.

Related Articles

Back to top button