पंजशीर में बढ़त के बाद तालिबान लड़ाकों ने जश्न मनाते वक्त हवा में की गोलीबारी, दो लोगों की मौत

तालिबान ने अफगानिस्तान के लगभग पूरे हिस्से पर कब्ज़ा कर लिया है. हालांकि पंजशीर का इलाका अभी भी पूरी तरह से तालिबान के कब्ज़े में नहीं है. तालिबान के लड़ाके इस इलाके पर कब्ज़ा करने के लिए पंजशीर के नॉरदर्न अलायंस के लड़ाकों के साथ जंग कर रहे हैं. इसके नतीजा ये हुआ है कि काबुल में तालिबान ने पंजशीर प्रांत में बढ़ता हासिल कर ली है.

बढ़त हासिल करने के बाद तालिबान के लड़ाके खुशी में जश्न मना रहे थे. काबुल में जश्न के दौरान लड़ाकों ने हवा में गोलीबारी की, जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य लोग घायल हो गए.

जश्न के दौरान दो लोगों की मौत

काबुल में एक आपात अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि तालिबान के लड़ाकों ने जश्न में हवा में गोलीबारी की जिसमें दो लोग मारे गए तथा 12 अन्य घायल हो गए. काबुल में तालिबान ने पंजशीर प्रांत में बढ़त बनाने का जश्न मनाते हुए शुक्रवार रात को हवा में गोलीबारी की. यह प्रांत अब भी तालिबान विरोधी लड़ाकों के कब्जे में है.

अस्पताल के अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी. तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने ट्विटर पर हवा में गोलियां चलाने की निंदा की और लड़ाकों से फौरन यह रोकने का आह्वान किया. टोलो टीवी की खबर के मुताबिक, आपात अस्पताल में 17 शवों और 41 घायलों को लाया गया है.

Related Articles

Back to top button