नीरज शेखर BJP नेताओं के साथ संसद भवन पहुंचे, भाजपा में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली। सोमवार को समाजवादी पार्टी से त्यागपत्र देने वाले नेता नीरज शेखर मंगलवार को संसद भवन में भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ देखे गए हैं और ऐसी संभावना जताई जा रही है कि निरज शेखर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। नीरज ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के सांसद पद से त्यागपत्र दे दिया था, उन्होंने सपा की सदस्यता भी छोड़ दी है। मंगलवार को नीजर शेखर भाजपा नेता भूपेंद्र यादव और वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ संसद भवन में देखे गए।

पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र हैं और चंद्रशेखर पर लिखी राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की पुस्तक “चंद्रशेखर- द लास्ट आइकन ऑफ आइडियोलॉजिकल पॉलिटिक्स” का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विमोचन करेंगे। इससे पहले उनके बेटे नीरज शेखर बीजेपी में शामिल हो सकते है। शेखर ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से और स्वेच्छा से इस्तीफा देने की बात की। सभापति नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस संबंध में सपा की ओर से अब तक किसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

दरअसल नीरज शेखर इस बार लोकसभा चुनावों में बलिया लोकसभा सीट से अपने लिए  समाजवादी पार्टी से टिकट मांग रहे थे, वह इस सीट पर 2007 और 2009 में सांसद रह चुके हैं, और 2014 में नीरज को बलिया  लोकसभा सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने नीरज को टिकट नहीं दिया और उनकी जगह सनातन पांडेय को उम्मीदवार बनाया था। ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा  चुनावों से ही नीरज समाजवादी पार्टी से नाराज चल रहे थे। अटकलें ऐसी भी हैं कि 2020 में नीरज को भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा का उम्मीदवार बना सकती है।

Related Articles

Back to top button