निवेश के लिहाज से हमारी प्राथमिकताओं में शीर्ष पर है भारत: सिस्को सीईओ

बेंगलूरू। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी सिस्को के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चुक रॉबिन्स ने कहा कि निवेश के लिहाज से भारत हमारी प्राथमिकता में शुमार है। उन्होंने कहा कि जब बात वैश्विक निवेश के निर्णय की आती है तो सिस्को के लिए भारत शीर्ष पर है। हाल ही में भारत आए रॉबिन्स ने कहा कि कंपनी ने भारतीय बाजार में स्टॉर्टअप कंपनियों के साथ-साथ डिजीटल इंडिया, स्किल इंडिया और मेक इन इंडिया जैसे कार्यक्रमों में महत्वपूर्ण निवेश किया है।

उन्होंने कहा कि जब हम वैश्विक आधार पर निवेश के बार में सोचते हैं तो देखते हैं कि हमारा पारिचालन मॉल कैसे काम कर रहा है। उतार-चढ़ाव के बाद हम पिछली तिमाही में वृद्धि के रास्ते पर वापस आए हैं… अगर मुझे उन स्थानों के बारे में सोचना है जहां अगले दशक में निवेश को प्राथमिकता दी जाएगी, तो भारत उस सूची में शीर्ष पर होगा। पिछले कुछ सालों में सिस्को ने भारत में निवेश बढ़ाया है। उसने भारत में पहली विनिर्माण इकाई गुड़गांव में स्थापित की।

सिस्को ने 2020 तक भारत में 2,50,000 विद्यार्थियों को प्रशिक्षित करने के साथ 10 करोड़ डालर से अधिक के रणनीतिक निवेश की भी घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि हमने मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया से लेकर साइबर सुरक्षा और स्मार्ट सिटी तक में अहम भूमिका निभाई है। अब, हम अगली पहले की तरफ देख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button

Deprecated: Directive 'allow_url_include' is deprecated in Unknown on line 0