नगरपालिका चुनाव में फिर चला ममता बनर्जी का जादू, TMC समर्थकों का जश्न हुआ शुरू

पश्चिम बंगाल में फिर से सीएम ममता बनर्जी का जादू चल रहा है. 27 फरवरी को हुए 108 नगर निकायों के चुनाव West Bengal Municipal Election के लिए वोटों की गिनती में टीएमसी TMC लगातार बढ़त बनाए हुए है और लगातार एक के बाद एक नगरपालिका में जीत हासिल कर रही है, जबकि बीजेपी, कांग्रेस और माकपा सहित अन्य राजनीतिक पार्टियां हाशिये पर जाती दिखाई दे रही हैं. सुबह नौ बजे तक टीएमसी ने 52 नगरपालिकाओं में जीत हासिल की है, जबकि बीजेपी, माकपा और कांग्रेस के उम्मीदवार लगातार पिछड़ते जा रहे हैं. बता दें कि 2,171 पार्षदों का चुनाव करने के लिए 95 लाख से अधिक मतदाताओं ने भाग लिया था. राज्य के विभिन्न हिस्सों से हिंसा की कई घटनाओं के बावजूद 78 फीसदी से अधिक मतदान दर्ज किया गया गया. बीजेपी ने सभी 108 नगर पालिकाओं में फिर से मतदान की मांग की है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने टीएमसी को करारी टक्कर दी थी, लेकिन बीजेपी की टक्कर के बाबजूद ममता बनर्जी फिर से पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने में कामयाब रही थी. उसके बाद से हुए विधानसभा उपचुनावों और निकाल चुनाव में टीएमसी की लगातार जीत मिल रही है, जबकि विरोधी दल बीजेपी और माकपा हाशिये पर जाते दिख रहे हैं.

बीजेपी ने मतदान के दौरान धांधली का आरोप लगाया था और राज्य चुनाव आयोग से चुनाव रद्द करने की मांग की थी. इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में भी मामला दायर किया गया था. बीजेपी ने कांथी में चुनाव परिणाम पर रोक लगाने की मांग की थी, लेकिन हाईकोर्ट ने इससे इनकार कर दिया था.

जीत के बाद टीएमसी समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू किया

एक के बाद एक नगरपालिकाओं में जीत के बाद टीएमसी समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. टीएमसी के समर्थक जीत के बाद हरे अबीर-गुलाल से जश्न मना रहे हैं और ममता बनर्जी का नारा लगा रहे हैं. बता दें कि टीएमसी लगातार दावा करती रही है कि इस चुनाव में उसकी ही जीत होगी. वहीं, बीजेपी इन चुनावों में लगातार धांधली का आरोप लगा रही है.

Related Articles

Back to top button