देश के युवाओं को भविष्य में नहीं मिल पाएगा रोजगारः राहुल गांधी

महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी के मुद्दे पर दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की हल्ला बोल रैली आयोजित की गई है। इस रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा है कि महंगाई, बेरोजगारी का डर देश में बढ़ता जा रहा है। इस करण हिंदुस्तान में नफरत बढ़ती जा रही है। इससे लोग बंटते हैं, देश बंटता है और देश कमजोर होता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में भय और नफरत फैलाते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस एक दूसरी जीएसटी लाना चाहती थी। बीजेपी ने जो जीएसटी लाई उसमें छोटे दुकानदार, मजदूर और छोटे कारोबारियों पर चोट की। स्टेज से बोलना मुझे अच्छा नहीं लग रहा है। मगर देश में आज हालात यह है कि चाहेंगे तो भी देश के युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाएगा। देश को रोजगार दो बड़े उद्योगपति नहीं बल्कि छोटे कारोबारी दे सकते हैं, उनकी कमर मोदीजी ने तोड़ दी है। राहुल ने कहा कि आज जो बेरोजगारी दिख रही है वह आगे जाकर और बढ़ेगी।

राहुल ने 2014 से अभी तक के खाने पीने, दूध व पेट्रोल के दामों का अंतर गिनाया

महंगाई पर आंकड़े गिनाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि रसोई गैस और पेट्रोल डीजल, दूध के दाम वर्ष  2014 में सस्ते थे और आज महंगे हो गए। उन्होंने कहा कि चीन के मुद्दे, बेरोजगारी के मुद्दे पर हम संसद में बात नहीं कर सकते। राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि दो उद्योगपतियों के समर्थन के बिना नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते। नफरत से गरीबों को फायदा नहीं, बल्कि सिर्फ दो उद्योपतियों को फायदा है। राहुल ने कहा कि इस देश में किसानों ने विरोध किया तो मोदीजी को किसान कानून वापस लेना पड़े।

मैं ईडी से नहीं डरता, संविधान को बचाने का काम नागरिकों को करना होगाः राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि जो भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ काम करना चाहता है, चाहे वो विपक्ष हो या कोई और उनके खिलाफ ईडी और सीबीआई लगा दिए जाते हैं। मुझे 55 घंटे ईडी ने बिठाया। राहुल ने कहा कि मैं आपकी ईडी से नहीं डरता चाहे 55 घंटे मुझे बिठाओ या 5 साल बिठाओ। जो संविधान है इसकी रक्षा करना और इसे बचाने का काम, देश के हर नागरिक को करना पड़ेगा। यह नहीं किया, आज नहीं खड़े हुए तो फिर यह देश नहीं बचेगा।

‘देश में आज दो हिंदुस्तान, एक कारोबारियों का, दूसरा मजदूर और किसानो का‘

राहुल गांधी ने कहा कि आज दो हिंदुस्तान बन गए हैें। एक मजदूर, गरीबों, किसानों और बेरोजगार युवाओं का। इनके देश में कोई सपना नहीं देखा जा सकता। खून पसीना देने के बाद भी फायदा नहीं मिलेगा। और इसी हिंदुस्तान के अंदर दूसरा देश 10-15 अरबपतियों का है, उसमें जो भी आप हिंदुस्तान में आप चाहते हो, आपको मिल जाएगा।

मोदीजी की विचारधारा देश को बांटने वालीः राहुल गांधी

नरेंद्र मोदी की विचारधारा देश को बांटने वाली है। इसका फायदा चुनिंदा लोगों को देना है। हमारी विचारधारा सबके लिए है। देश के लोगों की मेहनत का फायदा दो हिंदुस्तानियों को नहीं, बल्कि पूरी जनता को मिलना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा कांग्रेस पार्टी की देन है, जिससे मजदूर, किसान वर्ग को रोजगार मिला। मोदी सरकार को फिर इसे कंटीन्यू करना पड़ा।

देश में नफरत फैलाने से चीन और पाकिस्तान उठाएंगे फायदाः राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी नफरत फैला रहे हैं इससे देश को नहीं, देश के दुश्मनों को फायदा होगा। चीन और पाकिस्तान को फायदा होगा। देश में जितनी नफरत और डर फैलेगा, उतना हिंदुस्तान कमजोर होगा। मोदीजी ने सत्ता में आकर देश को कमजोर करने का काम किया। सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज देश में है, जो मोदीजी की देन है।

Related Articles

Back to top button