दिल्ली विधानसभा की समिति ने कंगना रनौत को तलब किया

दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव (पीस एंड हार्मोनी) समिति ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर घृणा फैलाने वाले पोस्ट के मामले में अभिनेत्री कंगना रनौत को तलब किया है। समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

समिति की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि कंगना द्वारा ‘इंस्टाग्राम’ पर की गई टिप्पणियों को कथित तौर पर आपत्तिजनक तथा अपमानजनक बताने वाली शिकायतों के आधार पर अभिनेत्री को नोटिस जारी कर छह दिसंबर को पेश होने को कहा गया है। शिकायतों में दावा किया गया है कि कंगना ने अपने कथित पोस्ट में सिख समुदाय को ‘‘खालिस्तानी आतंकवादी’’ बताया था।

अधिकारी के अनुसार, मामले में शिकायतकर्ता मुंबई के एक व्यवसायी अमरजीत सिंह संधू हैं, जो डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे, जिन्होंने सोमवार को शिकायत दर्ज की थी। संधू ने एक बयान में कंगना पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में उनके समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

शिकायत दर्ज करने के बाद, शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में डीएसजीएमसी प्रतिनिधिमंडल, जो संगठन के अध्यक्ष भी हैं, ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल और मुंबई पुलिस के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की और रनौत के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

शिकायत में, डीएसजीएमसी ने उल्लेख किया कि रनौत ने जानबूझकर और किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को ‘खालिस्तानी’ आंदोलन के रूप में चित्रित किया और सिख समुदाय को ‘खालिस्तानी आतंकवादी’ भी करार दिया।

Related Articles

Back to top button