दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया से CBI हेडक्‍वाटर में 7 घंटे से पूछताछ जारी

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में शराब नीति में कथित भ्रष्‍टाचार मामले में तलब किए गए उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) सोमवार को सुबह 11 बजकर 13 मिनट पर सीबीआई (CBI) हेडक्‍वाटर पहुंचे और यहां उनसे 11.30 पर पूछताछ शुरू हुई, जो बीते 7 घंटों से लगातार जारी है. हालांकि उन्‍हें लंच के लिए आधे घंटे का ब्रेक दिया गया था. सिसोदिया पहले राजघाट पहुंचे और उन्‍होंने महात्‍मा गांधी को श्रद्धांजलि दी, उनके समर्थन में आप कार्यकर्ता दिल्‍ली की सड़कों पर उतर गए और सीबीआई दफ्तर पर उन्‍होंने प्रदर्शन किया.

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, सबसे पहले सिसोदिया के घर पर जो बयान हुए थे उसकी कॉपी उन्हें दिखाई गई. इसके बाद इसी मामले के अन्‍य आरोपी विजय नायर और हैदराबाद के व्यापारी अभिषेक बोइनपली जिन्हें हाल ही में गिरफ्तार किया गया था, उनके बारे में मनीष सिसोदिया से पूछताछ हुई. ऐसा बताया गया है कि आरोपी विजय नायर और अभिषेक दिल्‍ली की आबकारी की नई नीति बनाने वाली मीटिंग्स में हमेशा शामिल होते थे, इस बात की जानकारी मनीष सिसोदिया को होती थी लिहाजा इनके रिश्तों को लेकर पूछताछ हुई.

1 करोड़ रुपये की ट्रांजैक्शन के बारे में पूछा गया
सूत्रों ने बताया कि सिसोदिया से दिनेश अरोड़ा की कंपनी राधा इंडस्ट्री में समीर महेन्द्र के जरिए भेजे जानेवाले 1 करोड़ रुपए की ट्रांजेक्शन के बारे में पूछा गया. अभी तक कि पूछताछ में विजय नायर, अभिषेक का एक्साइज की मीटिंग्स में शामिल होना और उनका एक्साइज के अफसरों को प्रलोभन देकर मनचाहे शराब कारोबारी को लाइसेंस दिलवाने को लेकर पूछताछ हुई है.

सीबीआई कार्यालय के लिए निकलने से पहले सिसोदिया ने अपने मथुरा रोड स्थित आवास पर अपनी मां का आशीर्वाद लिया. उनकी पत्नी ने उन्हें तिलक भी लगाया. सीबीआई कार्यालय जाने के दौरान देशभक्ति संगीत के बीच सिसोदिया के काफिले में पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल थे. सिसोदिया ने आप कार्यालय में वहां एकत्र लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘हम भगत सिंह के अनुयायी हैं, हमें जेल जाने से डर नहीं लगता. अगर मैं जेल जाता हूं तो दुख न मनाएं, इसके लिए गर्व महसूस करें.’

सीबीआई कार्यालय जाने के क्रम में सिसोदिया दो जगह रुके, उन्होंने पार्टी मुख्यालय में आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह गिरफ्तारी से नहीं डरते हैं. वह महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट भी गए. सिसोदिया ने कहा, ‘मैंने बापू को श्रद्धांजलि दी, जिनके खिलाफ भी फर्जी मामले दर्ज किए गए थे. भाजपा मुझे झूठे मामले में जेल भेजना चाहती है. मुझे गर्व है कि मैं इस देश के कुछ काम आऊंगा.’ उन्होंने दावा किया कि भाजपा गुजरात में आप की ‘लोकप्रियता’ से घबरा गई है इसलिए उनसे पूछताछ और संभावित गिरफ्तारी की जा रही है.

Related Articles

Back to top button