दलित सांसदों पर बोले सीएम योगी- किसी के साथ भेदभाव नहीं, पुलिस कर रही निष्पक्ष कार्रवाई

दलित सांसदों की नाराजगी के मुद्दे पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार में किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है. पुलिस निष्पक्ष रूप से कार्रवाई कर रही है. भारत बंद के दौरान जो हुआ है, उसके लिए पहले ही कहा गया है कि आगजनी दंगा करते हुए जो चिन्हित हुए हैं उनके खिलाफ कार्यवाई की जा रही है.

पार्टी ऑफिस में 38वें स्थापना दिवस के मौके पर प्रेस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम विकास योजनाओं को लेकर तेजी से काम कर रहे हैं. 37 लाख से अधिक गरीबों को राशन कार्ड उपलब्ध कराया है. बिजली कनेक्शन दिया. आवास दिया यह सब गरीबों और वंचितों को दिया गया है. 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों के पास जब हम सरकार में आए थे तब कनेक्शन नहीं था. अब 32 लाख परिवारों को विद्युत कनेक्शन दिया गया है. सब जानते हैं कि बीजेपी सरकार बनते ही विद्युत आपूर्ति सुधरी है’.

उन्होंने कहा हमने बिजली चोरी रोकने के लिए कदम उठाए हैं. हमने बिजली वितरण में भेदभाव खत्म किया है. हमने ये भी कहा है जहां लाइन लॉस 10 % से कम होगा वहां 24 घंटे बिजली देगें. हम हापुड़ में ये शुरू कर रहे हैं. हमने ऊर्जा के क्षेत्र में निजीकरण की कोई बात नहीं की. न सरकार ने न कैबिनेट ने कोई फैसला किया था. हमने ऊर्जा क्षेत्र में निवेश की बात की है और ये आवश्यक है.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने स्थापना दिवस के कार्यक्रम में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के शामिल होने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा 1951 में 11 सदस्यों से शुरू हुआ राजनैतिक दल 11 करोड़ की संख्या वाला दुनिया का सबसे बड़ा दल है. देश के 21 राज्यों में सत्ता का अभियान है. पीएम मोदी के नेतृत्व के में सबका साथ सबका विकास की नीति के तहत साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रणनीति कौशल के साथ पार्टी देश मे आगे बढ़ रही है. मोदी सरकार ने गरीब कल्याण और जनकल्याण की जितनी भी योजनाएं शुरू की है. वह काफी प्रभावी हैं. अन्य सरकारों के कार्यकाल में दो या एक विषय ऐसे होते थे जिस पर नाज कर सकें. जबकि इस 3 साल 11 महीने की सरकार में 50 से ज्यादा ऐसी योजनाएं रही है. सौभाग्य योजना में 4 करोड़ लोगों को कनेक्शन दिया. पीएम आवास योजना के तहत गरीबो को आवास दे रहे हैं. देश को खुले में शौच से मुक्त करने शौचालय निर्माण और स्वच्छता योजना, स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ अधिकाधिक लोगों तक पहुंचाने में लगी है.

Related Articles

Back to top button

Deprecated: Directive 'allow_url_include' is deprecated in Unknown on line 0